Vivo Y16 Review & Full Details : 3GB, 4GB, 6GB, रैम के साथ 32GB, 64GB, 128GB स्टोरेज, 4G फोन कैसे देखने मिलेगा

Vivo Y16 फ़ोन वीवो मोबाइल कंपनी का नई मॉडल मोबाइल है जिसको विवो कंपनी ने लांच कर दिया गया है । आज चलिए जानते है इस नए मोबाइल के फीचर्स के बारे में क्या खास है, वीवो मोबाइल फ़ोन कंपनी के नए मॉडल में हमें नए लुक्स के साथ देखने को मिलेगा यह मोबाइल जिसमे दो कैमरा है । जो इस मोबाइल के लुक्स में चार चाँद लगते है और भी बहुत सारे कमल के चीज हमको देखने को मिलता है इस फ़ोन में जिसको हम आगे आपको बतायेगे तो पूरा पढ़िये आप इस पोस्ट को तो आपको पता चलेगा ।

मोबाइल कपनी वीवो ने भारत देश अपने बहुत अच्छे स्मार्ट फ़ोन वीवो वाय 16 को लांच कर दिया है जिसका डैशिंग लुक देख कर आप इस मोबाइल पर फ़िदा हो जाओगे । आप सभी को बता दिया जाए की विवो ने हाल ही में एक अपने नए फ़ोन Y22 मॉडल्स को भी लांच कर दिया । वीवो का यह Y16 चलने में जैसा भी हो लेकिन इसका लुक बहुत ही बढ़िया है । वीवो के इस मॉडल Y16 को मैंने खुद चलाया है जिसके बाद आपको इसके बारे हम आपको बता रहे है । वीवो हर समय कुछ न कुछ नया करती ही रहती है साथ में अपने नए मॉडल्स और डिजाइन के मोबाइल निकलते ही रहते है ।

Vivo Y16 :- स्पेसिफिकेशन इनफार्मेशन

डिस्प्ले :- वीवो Y16 फ़ोन में 6.51 इंच का IPS LCD+HD डिस्प्ले मिलता है । आप को इस फ़ोन की डिस्प्ले में कुछ खास बदलाव नजर आएगा क्योकि इसके HD+ डिस्प्ले में वीडियो देखने में पूरा फुल मज़्ज़ा आने वाला है आपको इसके अलावा भी इसके डिस्प्ले के गेमिंग एक्सपरिसेस के बारे में लोगो का तो जवाब नहीं है लोग कहते है जब इससे गेमिंग करते है तो यह फ़ोन मक्खन की तरह काम करता है और इस फ़ोन में बहुत से और खास चीज भी देखने को मिलता है, जिनमे डिस्प्ले ही अलग लगता है और इसके डिस्प्ले बहुत ही बहेतरीन है ।

फ्रंट कैमरा :- वीवो Y16 फ़ोन में हमको 5 मेगापिक्सल का कैमरा देखने को मिलता है, जो कि सेल्फी लेने में हमको बहुत मज़ेदार लगता है । आप को इस फ़ोन के सेल्फी का एक्सप्रियंस के बार में क्या ही कहना है कि यदि आप इससे सेल्फी ले लगे तो ज़िन्दगी में कभी भी और किसी फ़ोन से सेल्फी नहीं लेना चाहोगे । यह फ़ोन हमको सेल्फी में 5 मेगापिक्सल का कैमरा देता है, जो कि सेल्फी के लिए ठीक है ।

रियर कैमरा :- आप सभी को Y16 में 13MP+2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा देखने को मिलता है । आप चाहे तो इससे अच्छी सेल्फी ले सकते है, क्योकि 13 MP जहा तक ठीक ही रहता है । हम आपको बता दे आपको यह फ़ोन के रियर कैमरा से फोटो खींचने पर उतना खास रिजल्ट नहीं आता है । हम ने खुद इस फ़ोन को चला के देखा है कि इसकी फोटोग्राफी उतनी खास नहीं है, जितनी कि होना चाहिए । आप अपने हिसाब से इस फ़ोन को चला के देख सकते है कि इसके फोटो कैसे आते है । जब हम इस फ़ोन से फोटो खींचते है तो आप यदि ऑनलाइन ऑडर करके चला के देख सकते है कि यह फ़ोन कैसा है और इसके चलने का क्या अनुभव है ।

रैम :- आप को 3GB/4GB का रैम देखने को मिलेगा आपको इस फ़ोन में जो कि एक फ़ोन को चलने के लिए जहा तक ठीक ही है और आप चाहे तो इससे बड़े से बड़े गेम खेल सकते है । आप इस फ़ोन से अपने हिसाब से पब्जी और फ्री फायर गेम भी खेल सकते हो आपको पता ही नहीं चलेगा कि कब सुबह से शाम हो गया है । आप अपने पब्जी को ही खेलते रह जाओगे इतना स्मूद चलता है, इसका रैम जब आप अपना गेम खेलने बैठोगे तो आपको लगेगा कि आप कोई महगें मोबाइल में खेल रहे हो जो कि 1 से 2 लाख के बिच में तो होगा । आपको इसमें 3GB/4GB/6GB रैम वाला वीवो Y16 मिलता है, आप अपने बजट को देखते हुए इस फ़ोन को ले सकते हो आपको पता होगा कि कौनसा फ़ोन अच्छा देखने को मिलेगा ।

स्टोरेज :-  वीवो के इस फ़ोन Y16 में हमें 32/64/128 GB तक का स्टोरेज मिल जाता है । जिनसे आप अपनी फोटोज, और विंडोज को संभलकर रख सकते है । इसके आलावा हम चाहे तो जैसे भी हो फोटो जितने भी फोटो खींच सकते है क्योकि हमको इसमें एक्सटर्नल मेमोरी कार्ड लगाने का ऑफसन भी मिलता है । जिससे आप जितना चाहो फोटो, वीडियो, गाने, रिकॉडिंग अपने फ़ोन में रख सकते हो । आप को तो पता ही है कि आज के समय में लोग कितना पागल हो गए है । अपने पुराने से पुराने फोटो और वीडियोस को रखने के लिए ताकि वह अपने पुरानी यादे को ताजा रख सके । आप ने आज के समय में देखा ही होगा कि कोई भी अपने फ़ोन में अपने रिकॉडिंग वाला ऑफसन चालू ही करके रखता है जिसके वजह से भी हमें स्टोरेज कि बहुत ज्यादा जरुरत भी पढ़ती है, लेकिन आपको इस फ़ोन में स्टोरेज बहुत ज्यादा मिलता है ।

बैटरी क्षमता :- Vivo Y16 फ़ोन के बैटरी को हम देखे तो हमको 5000 (mAh) की बैटरी देखने को मिलता है । इस फ़ोन में हमको कुछ फीचर्स अच्छा लगे या न लगे लेकिन इसकी बैटरी बैकअप बहुत ही बहेतरीन है । आप सभी को तो पता है कि अभी के समय में हमको मोबाइल में कितने ज्यादा बैटरी बैकअप की जरुरत पढ़ती है । अब कोई भी इंसान अपने फ़ोन को चार्ज पर लगा के चलना नहीं चाहता है । आप सभी जानते ही आज के समय में बिना मोबाइल फ़ोन के दुनिया में कुछ भी काम नहीं हो रहा है, चाहे वह क्यो न पैसे भेजन, खरीदारी करना, लोकेशन देखना आदि हर प्रकार के काम आज कल मोबाइल फ़ोन से किया जा रहा है । आप ही सोच के देखिये यदि आपके फ़ोन में चार्जिंग नहीं होगा तो फिर आप अपना फ़ोन कैसे इस्तेमाल करेंगे । आपके फ़ोन में चार्जिंग होना कितना जरुरी है आप समझ ही गए होंगे, वीवो के फ़ोन में आप सभी को यह सब कुछ देखने को मिलेगा ।

Vivo Y16 फ़ोन के बारे में जानकारियाँ :- वीवो Y16 फ़ोन के बारे में हमने आपको बहुत सारी जानकारियाँ दे दिया है । आप सभी के जानकारी के लिए आपको सभी तरह के जानकारी दे दिया है, वीवो Y16 के कीमत की बात करे तो हमको फ़ोन के वेरियंट के हिसाब से 4GB रैम के साथ 64 GB स्टोरज, की कीमत 9,999 रूपए में मिलेगा । हम को इस फ़ोन के प्राइस के हिसाब से इसके फीचर्स जहा तक ठीक है, हमने जब इस फ़ोन को चला के देखा तो इसमें थोड़ा सा कैमरा उतना खास नहीं लगा, लेकिन इसके अलावा हमको इसका बैटरी बैकअप बहुत अच्छा लगा पर इस फ़ोन को चार्जिंग होने में बहुत समय लगता है । आप अगर इसके डिस्प्ले देखे तो आपको इसमें उतना मजेदार नहीं लगेगा पर जैसे भी ठीक है जिस हिसाब से इसके दाम रखे गए है । आप अपने हिसाब से इस फ़ोन को खरीद के चला के देख सकते है और अपने सभी बाते हमको कमेंट के जरिये से बता सकते है । वीवो Y16 आपको यदि इसका लुक और बैटरी, कैमरा, रैम से जुड़ी सारी जानकारियाँ दिया गया है, आप अपने पसंद के हिसाब से फ़ोन ले सकते है ।

 

 

Leave a Comment