I Phone 15 Pro Max Reviwe & Full Details : 8GB रैम के साथ 1TB स्टोरेज, 5G फ़ोन 1,48,900 – 1,69,990 रूपए के कीमत में देखने को मिलेगा

iphone का नाम सुनते ही हमको किडनी बेचने वाला डायलॉग याद आ जाता है । आप ने सुना होगा की हमें iphone खरीदने के लिए किडनी बेचना पड़ेगा यानी दोस्तों i phone के दाम इतने महंगे है की पूछो ही मत क्या सच में iphone इतने महगें होते और क्यो इतने महंगे फ़ोन को खरीदने के लिए किडनी बेचने की ज़रूरत पढ़ जाती है । आप को पता नहीं होगा की iphone जितने में बेचे जाते है उनसे कही काम दाम में बनाये भी जाते है आखिर क्या खास बात है जिसकी वजह से iphone इतना महगे होने के बाद भी लोग खरीद रहे है, चलिए जानते है :-

I Phone 15 Pro Max – स्पेसिफिकेशन इनफार्मेशन :-

डिस्प्ले :- इस फ़ोन में हमें 6.70 इनचेस का डिस्प्ले देखने को मिलता है जो 1290*2796 पिक्सल्स आता है । आईफोन एप्पल A17 प्रो प्रोसेसर पर काम करता है, आईफोन देखने में बहुत सुन्दर दिखाई देता है । यह फोन लोगो के दिलो में राज करती है । इस फ़ोन के बहुत सारे वर्जन आते है जिनमे यह सबसे लेटेस्ट वर्जन है आज के समय में इस फोन के कीमत में हम एक बाइक ले सकते है । आईफोन का डिस्प्ले दिखने में स्मार्ट लुक में है, लेकिन जब आप इस फ़ोन को एक बार लेते है तो आपको कभी भी दोबारा दूसरा फ़ोन 2-3 साल तक नहीं लेना पड़ेगा, इसका डिस्प्ले मख्खन की तरह काम करता है । इसके डिस्प्ले को आप देखो गए तो देखते रह जाओगे जब आप एक बार आईफोन हाथ में ले लेते है तो आपको इसके डिस्प्ले को ही देखने का मन करेगा ।

फ्रंट कैमरा :- इस फ़ोन के फ्रंट 12MP का देखने को मिलता है । जो कि देखने में सुन्दर और बहुत ही अच्छा है जब हम इस फ़ोन के सेल्फी से फोटो निकलते है तो हमको DSLR कैमरा भी फ़ैल है । इसके सामने में ऐसा लगता है, जबकि इसके सेल्फी कैमरा को पूरी तरह से काम दिया गया है । आप ने देखा होगा कि यदि आप दूसरे फ़ोन के सेल्फी से फोटो लेते है और आईफोन के सेल्फी लेते है तो आपको बहुत अंतर देखने को मिलेगा । इस फ़ोन में जो फोटो के कवलती देखने को मिलेगा वैसा आपको किसी और फ़ोन में देखने को नहीं मिलेगा । आप जब इस फ़ोन के सेल्फी से फोटो लगे तो आप इस फ़ोन के दीवाने हो जायेगे और आप इसी फ़ोन को लेना चाहेंगे ।

रियर कैमरा :- यह फ़ोन 48MP+12MP+12MP मेगापिक्सल के कैमरे के साथ में आता है । इस फ़ोन के रियर कैमरे को बैक कैमरा भी कहा जाता है, इसके बैक में तीन कैमरे दिए जाते है जिनमे एक कैमरा 48MP, और 12MP, 12MP, के दोनों कैमरे देखने को मिलता है । आप सभी जानते होने के आईफोन के कैमरे देखने में भले ही काम लगते है, या फिर इसके मेगापिक्सल हमको काम लगता है । लेकिन यह फ़ोन के ऊपर निर्भर करता कैमरा कैसा पिचर कोवाल्टी देता है । फ़ोन में बतया जाता है कि इस फोन 108MP है, इसमें 200MP कैमरा है, लेकिन जब हम फोटो को फोन से लेकर देखते है तो हमको पता चलता है कि आखिर फ़ोन के कैमरे में हकीकत में फोटो कैसा आ रहा है । जब हमें आईफोन के बैक कैमरा से फोटो लिया तो पता चल कि यह फोन तो DSLR Camera का भी बाप निकला है । इसमें यदि आप एक बार फोटो लेगो तो आप अपने पापा से यहा बोले गे एक बार यह फ़ोन दिला तो पापा फिर कभी भी फोन लेने कि ज़िद नहीं करूँगा । आईफोन के रियर कमरे का जवाब नहीं है दोस्तों यह फ़ोन के रियर कैमरा बहुत ही अच्छा आता है, आपको इस फ़ोन का कैमरा एक बार ज़रूर टॉय करना चाहिए ।

रैम :- आईफोन में 8GB रैम दिया जाता है जो कि इस फोन को चलने के लिए बिलकुल बहुत अच्छा रैम दिया गया है । इस फोन में यदि 4GB रैम दिया जाता तब भी इस फ़ोन को कोई फर्क नहीं पढ़ेगा, यदि आप यह सोचते होंगे के फ़ोन में ज्यादा रैम होने से फोन अच्छा चलता है तो आप बिलकुल गलत सोचते है । आपका फ़ोन आपके रैम के वजह से नहीं बल्कि आपके प्रोसेसर और स्टोरेज आदि चीजों से फ़ास्ट चलता है । आप कभी भी मत सोचिये कि ज्यादा रैम होने से फ़ोन अच्छे से चलेगा तो नहीं चलेगा चलिए हम आपको बताते है, आपके फ़ोन में मान के चलते है कि बहुत ज्यादा रैम लगा दिया है, लेकिन आपके फ़ोन का स्टोरेज फुल हो गया है तब आपका फ़ोन स्टोरेज ज्यादा होने के वजह से हैंग करेगा जिसमे रैम भी कुछ नहीं कर सकता है । इससे आप समझ गए होंगे के फ़ोन को चलने के लिए ज्यादा रैम का होना जरुरी नहीं है, पर आपको घबराने कि जरुरत नहीं है । इस फ़ोन में आपको 8GB दिया जाता है, जो इस फ़ोन को चलने के लिए बहुत अच्छा है ।

स्टोरेज :- आईफोन के इस मोडल 15 Pro Max में 1TB का स्टोरज दिया जाता है । इस फ़ोन को यदि आप लेते है तो आपको कभी भी स्टोरेज के लिए रोना नहीं पड़ेगा, कैसा फ़ोन ले लिया है इसमें तो स्टोरेज नहीं है ऐसा बोल के क्योकि इस फ़ोन में हमको 1000 जब का स्टोरेज दिया जा रहा है । यदि आप इस बार फ़ोन लेने कि चाहत रखते हो वो भी थोड़े बहुत पैसे का नहीं बल्कि बहुत महंगे के मोबाइल का तो आप इस फ़ोन को ले सकते है, इस फ़ोन में आप अपने और अपने परिवार वालो का फोटो रख सकते है आपको किसी भी प्रकार का कोई भी परेशानी नहीं आएगा स्टोरेज सम्बन्धी प्रॉब्लम नहीं आएगा । आप इस फ़ोन में जितना चाहे फोटो,वीडियो रख सकते है । आपको कभी भी इस फ़ोन में स्टोरेज की कमी आपको महसूस नहीं होगा । आपको इस फ़ोन में जितना स्टोरेज दिया जा रहा है आपको किसी और फ़ोन में उतना स्टोरेज देखने को नहीं मिलेगा ।

बैटरी क्षमता :- आप में देखा होगा कि आईफोन में हमको बैटरी के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दिया जाता है, जबकि दूसरे कंपनी के फ़ोन चिल्ला- चिल्ला के बोलते है कि हमारे फ़ोन में इतना ( mAh ) का बैटरी दिया जा रहा है । जबकि हमको आईफोन में ऐसा देखने को कभी भी नहीं मिलता है, क्योकि आईफोन यह नहीं मानता है कि फ़ोन के बैटरी लाइफ को बढ़ने के लिए बैटरी के ( mAh ) का ज्यादा होना ज़रूरी है । यह तो फ़ोन के यूजर्स के ऊपर रहता है कि वह फ़ोन को कैसे यूज़ करता है ।

IPhone 15 Pro Max – फ़ोन के बारे में अन्य जानकारियाँ :- आईफोन को लेकर लोगो का कहना है कि इस फ़ोन को खरीदने के लिए आपको अपना किडनी भी बेचना पड़ सकता है । यह बात कितना सच और झूट है आपको चलिए हम बताते है यदि आप के पास इतना पैसा कि आप महंगे से महगा फ़ोन ले सकते है तो आपके लिए यह फ़ोन बहुत बढ़िया है, लेकिन आपके पास में पैसे नहीं है तो आप इस फ़ोन को लेना चाहते है तो यह बात बिलकुल सच है । यह फ़ोन 1.50 – 2.10 लाख रूपए तक लगभग मिल जाता है, आप यदि इतने महंगे फ़ोन को खरीदना चाहते है तो यह फ़ोन आपके लिए बहुत अच्छा है पर यदि आपके पास में पैसे नहीं है तो आप इस फ़ोन को कर्जे में मत लीजिये, आप यदि सिर्फ इस फ़ोन को दिखावे के लिए लेना चाहते है तो आपके लिए यह फ़ोन सही नहीं है । यदि आप इस फ़ोन को लेना चाहते है तो हमको बताना नहीं भूलना, धन्यवाद् ।।

Leave a Comment