Rahul Gandhi भारत के प्रधानमंत्री बन पाएंगे

राहुल गांधी भारत के आजादी के समय के बने कोंग्रेश पार्टी से संबंध रखते है ऐसे में जब भी भारत में कांग्रेस की सत्ता आएगी तो इसमें राहुल गांधी का प्रधानमंत्री बनना मुश्किल नहीं है, लेकिन इससे पहले उसको और अन्य पार्टी से लड़ना पढ़ेगा और जीत हाशिल करना पड़ेगा । भारत जैसे राजनैतिक देश का प्रधानमंत्री बन पाना इतना आसान नहीं है, क्योकि यह का हर छोटे से छोटे बच्चे को पता है कि कौन सही है और कौन गलत है । आप और हम मिलकर चलिए आज जानते है कि क्या राहुल गांधी प्रधानमंत्री बन पाएंगे या फिर नहीं जानते है –

राहुल गांधी कौन है :-

राहुल गांधी भारत देश के नागरिक है । आप राहुल गांधी के इतिहास को देखो तो आपको पता चलेगा कि इनका परिवार ही सिर्फ ऐसा परिवार है, जो देश में अपना अभी भी रुतबा जमाएँ हुए है । आज जानते है राहुल गांधी कौन है । राहुल गांधी भारत देश के लोकसभा के सदस्य है, राहुल गांधी का जन्म 19-01-1970 में हुआ था । आज राहुल गांधी भारत देश के प्रधानमंत्री भी बन सकते है यदि उनकी पार्टी लोकसभा में सबसे अधिक सीट पाते है तो वह अपना सपना पूरा कर सकते है और वह भारत जैसे विशाल देश के प्रधानमंत्री बन सकते है । राहुल गांधी भारत देश के आजादी के लड़ाई लड़ने वाले गांधी – नेहरू परिवार के वारिश है आज उनका देश में बहुत योगदान है ।

राहुल गांधी का भारत देश प्रधानमंत्री बनना सपना है :-

राहुल गांधी चाहते है कि वह अपने देश भारत प्रधानमंत्री बने और देश को आगे बढ़ाना चहते है, लेकिन क्या वह अपना सपना पूरा कर पाएंगे और कभी भी देश के प्रधानमंत्री बन पाएंगे यह तो समय तय करेगा कि कौन जीतेगा और किसके हाथ में सत्ता आएगा और कौन भारत का प्रधान मुखिया बनेगा । राहुल चाहते है कि वह देश के प्रधानमंत्री के ख़ुर्शी पर बैठे और देश को चलाएंगे पर क्या इतना आसान है नहीं दोस्तों यह उतना आसान नहीं है जितना आसान हमको देखने में लगता है, क्योकि राहुल गांधी के सामने नरेंद्र मोदी खड़े है जो कि अपना चट्टान जैसा सीना लिए हुए खड़े है । नरेंद्र मोदी के बारे में हमने आपको तो बताया है कि वह कितने प्रभावी, लोकप्रिय नेता मोदी जी को हरा पाना बहुत मुश्किल है । ऐसा आप समझ सकते है कि कोई भी भारत देश का ऐसा इंसान नहीं होगा जो नरेंद्र मोदी को नहीं जानता होगा । मोदी जी आज किसी भी पहचान के मोहताज नहीं है, मोदी जी देश में कभी भी कही भी जाते है तो लाखो, करोड़ो लोगो कि भीड़ सामने आ जाती है । राहुल गांधी जानते है कि वह मोदी जी कभी भी हरा पाना नामुमकिन है । राहुल गांधी का सपना है कि वह जब प्रधानमंत्री बन जायेगे तो वह देश में पूरी तरह से गरीबी को दूर कर देंगे, लेकिन क्या कभी भी राहुल देश के प्रधानमंत्री बन पाएंगे । यह कहना कि गलत है कि राहुल गांधी प्रधानमंत्री नहीं बन पाएंगे वक़्त को कोई नहीं जानता है कि कब कौन क्या कर देगा यह कोई नहीं जानता है । वह देश के कभी भी प्रधानमंत्री बन सकते है और उनका प्रधानमंत्री बनने का सपना कभी भी पूरा हो सकता है और कोई नहीं जानता है कि समय कब बदल जाये, राहुल गांधी प्रधानमंत्री बन जाएंगे ।

क्या राहुल गांधी के रास्ते का कांटा मोदी है :- 

राहुल के प्रधानमंत्री बनने के सपने के बिच के कांटे तो नरेंद्र मोदी तो नहीं है । मोदी जी भारत देश के दो बार प्रधानमंत्री रह चुके है । आज मोदी को कोई ऐसा नेता नहीं है जो उनको हरा सकता है, क्योकि मोदी जी भारत देश के लोगो के दिल में जगह बना चुके है । मोदी एक नाम नहीं ब्रांड बन चूका है, राहुल गांधी के लिए यह किसी चुनावती से काम नहीं है कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हरा पाएंगे । नरेंद्र मोदी जी आज के समय के सबसे लोकप्रिय नेता सिर्फ भारत देश के नहीं बल्कि पुरे विश्व के बन गए है, यदि मोदी जी कभी भी विदेशो में जाते है तो वह भी उनको स्वागत ऐसा होता है मानो मोदी यहाँ के नहीं बल्कि वही के प्रधानमंत्री है ऐसा लगने लगता है । मोदी जी के देश में तो इतने लोग दीवाने है पूछो ही मत यदि आप उनको लाखो और करोड़ो रूपए भी देने फिर भी वह नरेंद्र मोदी को ही अपना वोट देंगे ऐसे में राहुल को चुनाव जीत कर मोदी को हरा पाना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन हो जायेगा फिर बेचारे राहुल जी का प्रधानमंत्री बनने वाला सपना धरा का धरा रह जायेगा । आपको क्या लगता है कि नरेंद्र मोदी को राहुल गांधी हारा पाएंगे नहीं दोस्तों हमको तो ऐसा नहीं लगता है कि कभी भी राहुल बाबा मोदी सरकार को हरा पाएंगे, लेकिन इसका मतलब तो यह नहीं है कि राहुल के रास्ते का कांटा मोदी जी है । मोदी जी का तो व्यक्तित्व ऐसा है कि वह कभी भी ऐसा नहीं चहते है कि वह हमेशा प्रधानमंत्री बने रहे वह यह भी कहते है कि कोई और प्रधानमंत्री बने, फिर वह कोई भी हो सकता है ।

क्या राहुल गांधी भारत देश के प्रधानमंत्री बन पाएंगे :-

राहुल गांधी भारत देश के प्रधानमंत्री बन सकते है । आप को हम एक बात बताना चाहेंगे कि दुनिया में कोई किसी से काम नहीं है और कोई भी इंसान कभी भी कुछ भी कर सकता है । राहुल को हम लोग ऐसा समझते है कि वह कभी भी देश को संभल नहीं पाएंगे, लेकिन आप क्या जानते है राहुल गांधी विश्व के सबसे बड़े यूनिवर्सिटी कैम्ब्रिज के विध्यर्थी रहे है । राहुल ने कभी भी ऐसा नहीं कहा कि वह कहा से पड़े है और उन्होंने क्या किया बस उन्होंने देश के भलाई के लिए अपने कदम सामने में लाये है और देश के बारे में उन्होने सोचा है, परन्तु देश के सत्ता उनके हाथो में नहीं होने के वजह से वह कुछ नहीं कर पाए है । राहुल चाहते है कि हमारे देश को अमेरिका जैसा डेवलप देश बनना चहते है पर क्या उनको यह सपना पूरा हो पायेगा और हमरा देश अभी से ज्यादा तरक्की कर पायेगा यह तो समय ही बतायेगे आगे क्या होगा पर हमको ऐसा नहीं लगता है कि इस देश का कुछ हो पायेगा ।

आप ने देखा होगा कि नेता पहले वादा करते है फिर अपने जेब को भरते है । उसके बाद फिर थोड़ा बहुत विकास करते है और बोलते है कि देश को हमारे सरकार आने के बाद बदलाव मिला है पर कभी भी वह बदलाव नहीं होता है, बल्कि वह तो बदलाव को थोड़ा सा हिस्सा होता है जो अपने काले कामो को छुपाने के लिए किया जाता है । राहुल गांधी, प्रधानमंत्री बन पाएंगे कि नहीं यह फैसला तो आपके हाथो में है क्योकि आप अपना मतदान ऐसे पार्टी को करते हो जो कि भ्रष्ठाचार से भरी पड़ी है । ऐसे में आप वोट का अपमान कर रहे है जो कि पूरी तरह से गलत है, क्योकि कितने समय के बदलव और आजादी के लड़ाई लड़ने के बाद हमारे पूर्वजो ने देश में बदलाव लाया है कि आप अपना मतदान कर सकते है ।

दोस्तों यह आपके मतदान है और फैसले आपके है कि आप किसको अगला प्रधानमंत्री देखना चहते है, आप हमें नीचे कमेंट में जरूर बताये आप किसको प्रधनमंत्री देखने चाहते है ।  

Leave a Comment