Realme C3 Review & Full Details : 2GB, 3GB, 4 GB, रैम के साथ 32GB , 64GB, स्टोरेज में 4G आता है

Realme C3 यह फ़ोन का मॉडल 2020 में लंच कर दिया है । यह फ़ोन बहुत ही जबरजस्त मोबाइल है जो कि अब हमको बहुत काम देखने को मिलते है । आप सभी को तो पता ही होगा कि रेआलमे समय के साथ कितना अपना नया – नया मॉडल निलकते जा रहा है चलिए हम जानते है । रेआलमे सी3 बारे में जानकारियाँ, रेआलमे सी3 डिस्प्ले साइज – 6.52 Inch, फ्रंट कैमरा – 5 मेगापिक्सल, रियर कैमरा – 12+2 मेगापिक्सल, रेम – 2GB/3GB/4GB, स्टोरेज – 32GB/64GB, बैटरी – 5000 MAH, रिलीज तारीख – 6th फरवरी 2020 हुआ है । रेआलमे का फ़ोन 2020 में लांच करते ही अपनी उचाईयों को छूने लगा था, लेकिन इस मोबाइल का जो कीमत था वह बहुत ही काम लांच हुआ था ।

Realme C3 :- स्पेसिफिकेशन इनफार्मेशन

डिस्प्ले :- 6.52 इंच का हमें HD डिप्लसे देखने को मिलता है । आप ने यदि इस फ़ोन को लिया होगा या फिर यह फ़ोन आपके पास होगा तो आप ने देखा होगा की जो फ़ोन का डिस्प्ले हमें देखने को मिलता है वह सुपर है । आप ने एक चीज और नोटिस किया होगा कि फोन के डिस्प्ले फुल ब्लैक एमुलेट है । आप जब इस फोन के डिस्प्ले में देखोगे तो आपकी आँखो को एक अलग ही अंदाज महशूस होगा कि हम अलग दुनिया में है । आप कि आँखो को अंदाजा नहीं होगा कि हम एक फ़ोन में देख रहे है । रियलमी के C3 में आपको फुल स्क्रीन डिस्प्ले देखने को मिलता है जो बहुत ही अच्छी रेंज में हमको देखने को मिलता है ।

फ्रंट कैमरा :- 5MP मेगापिक्सल का कैमरा रियलमी के C3 में देखने को मिलता है । रियलमी C3 फ़ोन के कैमरे की बात करे तो इसके फ्रंट सेल्फी में हमें अलग ही फीचर्स देखने को मिलता है । फ्रंट कैमरा के अलावा बहुत से ऐसे फीचर्स है जो हमें मिलते है जिनको देख कर हम इस फ़ोन को लेना चाहेंगे, इसके फ्रंट कैमरे यदि हम रात में फोटो लेते है तो फ़ोन के सामने डिस्प्ले में एक लाइट या स्क्रीन लाइट बढ़ जायेगा । जिससे हम रात में भी फोटो लेते है तो हमको बहुत अच्छी सेल्फी फोटो देखने को मिलेगा । आप यदि ऐसी ही नाईट में फोटो लेना चाहते है तो यह फ़ोन बहुत ही बेहतरीन है और इसके फीचर्स तो बहुत ही जबरजस्त है ।

रियर कैमरा :- रियर कैमरा 12+2 MP मेगापिक्सल तक बैक कैमरा हमें देखने को मिलता है, आप जब इसके रियर कैमरा से जब फोटो लेते है तो आपको एक अच्छा रिजल्ट देखने को मिलेगा । जब आप रियर कैमरा से फोटो लेते है और उसको ज़ूम करके देखते है तो आपको उसके फोटो में बहुत डिटेलिंग देखने को मिलेगा । आप जब इससे आगे बढ़ जाओगे तो बहुत से और फीचर्स बैक कैमरा में देखने को मिलेगा । रियलमी C3 फ़ोन में कई और ऐसे फीचर्स मिलते है जिनको हमें जानना चाहिए ।

रैम :- 2GB/3GB/4GB/6GB रियलमी C3 में हमको यह सब फीचर्स देखने को मिलता है । इस फ़ोन में रैम आप जितना अधिक का फ़ोन लोगो उसके हिसाब से आपको देखने को मिलेगा और जितना ज्यादा फीचर्स वाला फ़ोन लोगो आप उतना ही अच्छा काम करेगा फ़ोन और आप उसको उतना ज्यादा ही एन्जॉय कर पाओगे फ़ोन को जिसके बाद स्लो स्पीड जैसे समस्या आपको देखने को नहीं मिलेगा । आपको इस फ़ोन के रैम के अलावा हमें एक और अच्छी चीज यह देखने को मिलता है कि फ़ोन में आप जितना चाहे स्पीड से फ़ोन को चला लो आपको फ़ोन हैंग होते हुए आपको नहीं मिलता है । इस फ़ोन के रैम इस तरह के धातु का इस्तेमाल किया गया है, आपको इस फ़ोन के रैम को छोड़कर बाकी सब कुछ ख़राब हो जायेगा लेकिन यह फ़ोन फिर भी चलता रहेगा ।

स्टोरेज :- 32/64GB रियलमी C3 फ़ोन में हमको देखने को मिलता है । आप सभी जानते है आज कल कोई भी फ़ोन इससे काम स्टोरेज का फ़ोन नहीं बेच रहा है, क्योकि अब समय बदल चूका है । आप नहीं जानते होंगे कि 32GB, स्टोरेज मतलब 4 – 6 मेमोरी कार्ड के बराबर तो आज कल स्टोरेज लोगो को फ़ोन में दे दिया जाता है । जिसकी वजह से आज कल कोई भी SD कार्ड का इस्तेमाल नहीं करना चाहता है । जब आप को लगेगा कि फ़ोन में स्टोरेज बहुत काम है या फिर फुल हो रहा है । आपको स्टोरेज फुल कि वजह से आपको फ़ोन हैंग करने लगे तो आप अलग से SD कार्ड लगा सकते है । जिससे आपका फ़ोन कभी भी हैंग नहीं करेगा आप अपने फ़ोन को मजे के साथ इस्तेमाल कर पाएंगे । आपको कोई भी प्रकार का प्रॉब्लम नहीं आएगा आप अच्छे से अपने फ़ोन का यूज़ कर पाएंगे, रियलमी C3 फ़ोन के तरफ से कभी भी प्रॉब्लम देखने को नहीं मिलेगा ।

बैटरी क्षमता :-  5000MAH बैटरी रियलमी C3 फ़ोन में देखने को मिलता है आप सभी तो जानते होंगे कि अब सभी फ़ोन में 5000 MAH तक की बैटरी देखने को मिलेगा, क्योकि आज के टाइम लोगो कुछ ज्यादा चाहिए तो वह सिर्फ बैटरी है । आज के समय में आप देखेंगे कि बैटरी बैकअप बहुत जरुरी है क्योकि लाइट चला जाता है और आपके फ़ोन के बैटरी कही टिकता है, तो बहुत ज्यादा समस्या होने लगता है और हम सोचने लग जाते है कि मेरे फ़ोन में क़ाश ऐसी बैटरी होती जो कभी भी ख़त्म ना होता और हम ऐसे ही अपने फ़ोन को इस्तेमाल करते रहे । आप का भी मन करता होगा कि कोई ऐसी टेक्नॉलजी होती कि फ़ोन में चार्जिंग कभी ख़त्म ही नहीं होता लेकिन ऐसा नहीं हो सकता है । दोस्तों जो भी दुनिया में इलेक्ट्रॉनिक सामान बनेगा वह बैटरी या फिर सोलरपैनल दिया ही होगा, क्योकि बिना एनर्जी के कुछ भी दुनिया में नहीं चल सकता है । यह तो सिर्फ एक फ़ोन है जो कि हमको 5000MAH कि बैटरी दे रहा है जो कि केवल दिन भर चलेगा या फिर 8-10 घंटे तक ही चलेगा । आप इसके बैटरी को देख कर आपको अच्छा लगा होगा तो आप इस फ़ोन को खरीद सकते है यह फ़ोन आपको ऑनलाइन साइट में देखने को मिल जायेगा, इसके सभी फीचर्स को देख कर आप इसको खरदी सकते है ।

रियलमी C3 फ़ोन के बारे में अन्य जानकारियाँ :- रियलमी C3 फ़ोन में बहुत सारे ऐसे फीचर्स देखने को मिलते है जो आपको किसी और अन्य फ़ोन में देखने को नहीं मिलेगा । इस फ़ोन में हमें नाईट फोटोग्रफी में स्मूद फोटो देखने को मिलता है । रियलमी C3 फ़ोन की जिस तरह के प्राइस में हमको देखने को मिलता ऐसा किसी और फ़ोन में किसी और प्राइस में देखने को नहीं मिलेगा रियलमी C3 फ़ोन कीमत 7,400 – 9790 रूपए में हमें मिल जायेगा ।

आपको यह फ़ोन के बारे में हमने लगभग सब जानकारियाँ दे दिया है । आपको इस फ़ोन के बारे में ऐसा कोई और जानकारियाँ जाने को कुछ नहीं बचा है जो महत्वपूर्ण जानकारी जिसको यदि आप फोन लेने वाले होंगे तो जानना जरुरी था वह सब कुछ लगभग आपको बता दिए है । अब आप अपने हिसाब से देख कर ले सकते है और आपको और ज्यादा अपने दिमाग को इधर – उधर भटकने की जरुरत नहीं है । यदि आप इस फ़ोन को लेना चाहते है तो आप हमारे इस पोस्ट को पढ़ सकते है आपको इस फ़ोन से जुड़ी सब जानकारियाँ मिल जायेगा । आप को यह कंटेंट कैसे लगा और हमारा पोस्ट निचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करके जरूर बताये । आप सभी को अपना कीमती टाइम हमें देने के लिए धन्यावाद ।

Leave a Comment