Salman Khan शादी क्यो नहीं करना चाहते है, क्या इसके पीछे बेवफा प्यार है

सलमान खान बॉलीवुड के सुपर स्टार जिनकी उम्र 58 का लगभग हो गया है, लेकिन वह आज तक शादी नहीं किये है और न ही कभी भी शादी करना चाहते है । सलमान खान के शादी नहीं करने के पीछे क्या कारण हो सकता क्या इसके पीछे उनका बेवफा प्यार तो नहीं हो सकता है । आखिर सलमान खान का प्यार अधूरा क्यो रह गया, चलिए आज जाने की कोशिश करेंगे कि सलमान खान इतने लोकप्रिय एक्टर होने के बावजूद अकेले क्यो रह रहे है क्या वह कभी भी शादी नहीं करना चाहते है, इसके पीछे क्या कारण है चलिए जानते है –

सलमान खान के साथ किया गया बेवफाई –

सलमान खान ने जब अपने फ़िल्मी करियर की सुरवात किया था । उस समय उनके ज़िन्दगी में कोई भी नहीं था, लेकिन उस समय अपने देखा होगा की उनके पीछे कितनी लड़किया उन पर मरती थी पर वह किसी को भाव नहीं देते थे । उनको पता था कि लड़किया सिर्फ किसी का भी करियर ख़राब करती है, जिसके वजह से वह किसी के भी लड़की के ऊपर में वह विश्वास नहीं करते थे और वह सिर्फ अपने करियर पर ही ध्यान देते थे । आज के समय में वह अपने ज़िन्दगी में एक सफल अभिनेता है, वह अपने एक्टिंग करियर में सब कुछ हाशिल कर चुके है । अपने ज़िन्दगी के सभी परेशानियों से पहले मुक्त थे पर लेकिन वह आज के समय में खुस नहीं और कही न कही उनको यह खल रहा है कि वह क्या ऐसा गलती कर दिए है जिसके वजह से उनको हमेशा से एक कमी से महशुस हो रहा है अपने ज़िन्दगी में कभी भी उनको ऐसा नहीं हुआ था, जो आज उनको महसूस हुआ है । आज के समय में यदि सलमान खान के लव स्टोरी यदि सफल होता तो आज उनके दो तीन बच्चे होते आज के समय में उनके बाचे हमारे उम्र के हो गए होते और सलमान खान की जगह में हम उनको भी एक एक्टर के रूप में देखते आज के युग में ऐसा भी हो सकते है कि वह हमें कुछ और अलग काम करते हुए भी देखने को भी मिल सकता था । दोस्तों ज़रूरी नहीं है कि वह फिल्म एक्टर ही बनते और उनको हम फिल्मो में देखते ऐसा पॉसिबल नहीं था, क्योकि कई ऐसे भी फिल्म एक्टर है जो अपने बच्चो को एक्टिंग के क्षेत्र से दूर रखें चाहते है । आप तो जानते है कि कोई भी पिता ऐसा नहीं चाहेगा कि उनका लड़का या फिर लड़की के फिल्म के लाइन में उनका इंट्रेस्ट नहीं है या फिर वह यह काम नहीं करना चाहते है तो फिर आप उनसे जबरजस्ती एक्टिंग करवाना या फिर काम करवाना सही नहीं है । 

उसको यह लोग जानते है जिसके वजह से अपने बच्चो को ऐसा भविष्य नहीं देना चाहते है जिसमे उनका मन नहीं हो और वह अपना ज़िन्दगी घुट – घुट कर जिए ऐसा वह बिलकुल भी नहीं चाहते है । जो काम वह करना चाहते है उसी काम को वह करवाना चाहते है, यही एक सच्चे पिता होने का लक्षण है । जिसमे आपके बच्चो की खुसी उसमे ही आपकी ख़ुशी इससे बढ़कर और क्या चाहिए ज़िन्दगी में किसी भी बच्चे को उनका पिता उनको ज़िन्दगी में जो करना चाहता है वह करने की पूरी छूट दे रहा हो और उनका उनके पिता का काम में भी पूरा साथ मिल रहा है ।

इससे बढ़कर ज़िन्दगी में क्या चाहिए, अब बात करते है कि सलमान खान के साथ में किसने बेवफाई किया और किस लिये किया है आप जानते है कि लड़की का लाइफ में कभी भी भरोशा नहीं करना चाहिए, जो गलती सल्लू भाई ने कर दिया वह गलती था, उन्होंने एक लड़की से प्यार कर लिया था जो उनको ज़िन्दगी में कभी भी मिल नहीं पाया जिसको आप जानते है उनका नाम ऐश्वर्या राय बच्चन जिनका नाम ही काफी है बॉलीवुड में एक ज़माने में इनका सिक्का चलता था । यह एक भारतीय अभिनेत्री है जिनका नाम पहले सिर्फ ऐश्वर्या राय था, जब  उनका शादी अभिषेक बच्चन के साथ में हो गया तब उनका नाम ऐश्वर्या राय बच्चन हो गया । यह एक ऐसी एक्टर है, जिन्होंने ने अपने फ़िल्मी करियर के अलावा उप मिस इंडिया पुरष्कार जीता है इसके बाद उसी साल में इन्होने विश्व सुंदरी पुरष्कार भी जीता है । इन्होने अपने फ़िल्मी करियर में बहुत से फिल्मो में काम किया है, देवदास, धूम, अय दिल है मुश्किल आदि फिल्मो में काम किया है ।

सलमान खान के साथ काम करने से पहले भी वह कई और फिल्मो में काम कर चुकी थी । ऐश्वर्या राय बच्चन जब सलमान खान के साथ काम करने के लिए एक फिल्म में साथ साथ काम किये थे । तब से वह रिलेसशन में आये और उनका प्यार धीरे – धीरे बढ़ता गया और कब सुबह से साम हो जाता था । उन लोगो को पता ही नहीं चलता था, दोनों का रिश्ता कब बढ़ते – बढ़ते इतना आगे बढ़ गया इन दोनों को पता ही नहीं चला और वह एक दूसरे के बिना नहीं रह सकते थे । एक समय ऐसा भी आ गया था वह दोनों प्यार में इतने पागल हो गए थे कि वह एक समय के लिए भूल गए थे, कि वह सिर्फ और सिर्फ एक बॉयफ्रैंड और गलफ्रैंड है इसके अलावा भी और उनकी ज़िन्दगी है । वह अपने काम को भूल गए थे उनका सारा वक़्त सिर्फ टाइम पास करने में ही निकल जाता था । सलमान खान भी कभी भी ऐसा नहीं बदले थे जैसे आज वह अपने ज़िन्दगी में बदल गए है और वह भी लव के ऐसे जाल में फास गए थे । जिसमे से उनको बहार आना बहुत मुश्किल हो गया था और वह एकदम से प्यार में डूब गए थे, जिसके बाद उनको ऐश्वर्या के अलावा कुछ भी नहीं दिखता था । उनको सिर्फ और सिर्फ ऐश्वर्या राय ही देखता था । यह तक कि वह उनको किसी भी फिल्म में किसी और के साथ काम नहीं करने दे रहे थे इतना ज्यादा इश्क उनका बढ़ चूका था जो भी एक्टर उनके साथ में काम करता था । उनको वह पहले से ही कॉल करके या फिर मिल कर समझा देता था कि सिर्फ ऐश्वर्या राय उनकी है, और उनकी रहेगी उसको किसी भी ने हाथ लगया तो उसके लिए अच्छा नहीं होगा ऐसा करके समझा देता था ।

सलमान खान के इस तरह से पागलो के तरह प्यार को देख कर पूरा बॉलीवुड परेशान था । जिसके बाद वह ऐश्वर्या राय के लिए पूरी तरह से पागल हो गया था, इन बातो से ऐश्वर्या राय अनजान नहीं थी । वह अपना चारो तरफ अपने और सलमान खान के चर्चे सुन रही थी । जिसके बाद उनके बिच में धीरे – धीरे ज़िन्दगी में दोनों के बिच में दूरिया बढ़ने लगी, और धीरे से वह सलमान खान से दूर होने लगी । जिसके बाद ऐश्वर्या राय को काम मिलना बंद होने लगा था और उनका करियर भी डूबने लगा था । जिसके बाद उनके पास पैसा आने का कोई भी रास्ता नहीं बचा था और वह अपना ज़िन्दगी प्रॉब्लम के बिच में जीने लगी थी । जिसके बाद उनकी ज़िंदगी में अचानक से भगवान की कृपा से उनको बच्चन परिवार का बहु बनने का मौका मिलता है, जिसको वह चाह कर भी ठुकरा नहीं सकती थी और सलमान खान के साथ बेवफाई करके वह अपना ज़िन्दगी बच्चन परिवार की बहु बनके बिताने लगी और यही करना हो सकता है कि सलमान खान को अपना प्यार नहीं मिल पाया होगा जिसके वजह से वह आज तक शादी नहीं कर रहे होंगे ।     

Leave a Comment