adani
adani

क्या नरेंद्र मोदी (Modi) चुनाव हार जाते है तो, अडानी बर्बाद हो जाएंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत देश के दो बार प्रधानमंत्री रह चुके है । नरेंद्रमोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के लिए चुना गया, लेकिन क्या नरेंद्रमोदी इस बार फिर से चुनाव जीत पाएंगे या फिर नहीं जीत पाएंगे चलिए जानते है । यदि नरेंद्रमोदी चुनाव जीतते है तो इससे अडानी को क्या फायदा होगा और हार जाते है तो फिर क्या अडानी बर्बाद हो जायेगे यह सोचने वाली बात है । इस बार फिर से लोकसभा के प्रधानमंत्री चुनाव में कौन जीतेगा और हार जायेगे तो अडानी कैसे बर्बाद हो जायेगे चलिए जानते है –

क्या नरेन्द्रमोदी इस बार हार जाएंगे :-

इस बार चुनाव में कुछ भी हो सकता है । आज के समय में किसी को यह कह पाना मुश्किल है कि वह जित नहीं सकता है या फिर चुनाव उसके बस का नहीं है । अभी के टाइम में कुछ भी हो सकता है जिसको हम सोचेंगे कि वह नहीं जीत सकता है वह जीत कर आपको दिखा देगा कि वह चुनाव का रिसल्ट क्या होगा आप नहीं बता सकते है, क्या होगा कौन होगा विजेता पर जब हम इसके अंदर तक जाते है तो पता चलता है कि क्या होगा और कौन जीतेगा किसके हाथ में सत्ता जायेगा । इस बार का चुनाव पिछले बार के चुनाव से कही अधिक बदला हुआ है, पहले जब चुनाव हुआ था उस समय मोदी का लहर इतना अधिक था कि जगह – जगह में सिर्फ मोदी और मोदी होता था । जब इस बार चुनाव होने जा रहा है, इसमें हमको कुछ अलग ही नजारा देखने को मिल रहा है, क्योकि इस बार मोदी और मोदी काम राहुल गाँधी ज्यादा हो रहा है ।

adani and modi
adani and modi

इस बार मोदी सरकार थोड़ा सा डरा हुआ है कि इस बार कुछ और नजारा भी देखना पढ़ सकता है । इस बार हमको मोदी के नारे उतना अधिक देखने को नहीं मिल रहा है, जितना अधिक हमको पहले देखने को मिलता था वैसा इस बार बिलकुल भी देखने को मिल रहा है ।

आप सभी को पता है कि चुनाव एक ऐसा चीज है, जिसमे कुछ भी हो सकता है या तो आप हारोगे या फिर जीतोगे इसमें से ही कुछ होगा । इसके अलवा कुछ भी नहीं हो सकता है इस बार उसके हाथ से सत्ता जाते हुए लग रहा है । आज ऐसा नहीं लगता है कि इस बार फिर से मोदी सरकार हमको देखने को मिलेगा, इस बार हमको कुछ और सरकार भी देखने को मिल सकता है ऐसा हर बार नहीं होगा कि एक ही पार्टी जीते और वही इस सत्ता का हकदार हो ऐसा होने से एक सरकार किसी और से मिल कर सत्ता के लिए पुरे देश को बर्बाद कर सकते है इस बर्बादी का कोई और जिम्मेदार नहीं होगा बल्कि हम खुद इसके जिम्मेदार होंगे । इस वजह से हमको एक ऐसा सरकार चुनना है जो किसी के साथ में मिल कर पुरे देश को बर्बाद नहीं करे, रही बात क्या इस बार फिर से नरेन्द्र मोदी चुनाव जीत पाएंगे जो कि बहुत मुश्किल है इस बार जानता बहुत ही बदले तेवर में देखने को मिल रहा है ।

क्या नरेन्द्रमोदी हर जाएंगे तो, तो अडानी बर्बाद हो जाएंगे :-

क्या इस बार नरेन्द्र मोदी चुनाव नहीं जीतते है तो इससे अडानी को कोई नुकसान होगा या फिर नहीं होगा चलिए जानते है इसके पीछे बहुत से करना हो सकते है जो नरेन्द्रमोदी और अडानी ही जान सकते है । क्या है, इसके पीछे का कारण वह तो यह दोनों ही जान सकते है । इसके पीछे भी कई और बहुत से मामले हो सकते है, पहली बात यह है कि अडानी और अंबानी सभी बिजनेस मैन है बिजनेस वाले लोगो के कोई सागा नहीं होता है। इस बार यदि मोदी सरकार हार जाएंगे तो क्या होगा फिर कोई सरकार आएगा, जिसके साथ में यह लोग दोस्ती बनायेगे और अपने व्यापर का बिजनेस आगे बढ़ेगे आप और हम मिल कर यह नहीं कह सकते है कि इनका कुछ भी नुकसान होगा बल्कि तो इनका सिर्फ और सिर्फ फयदा होगा और कुछ भी नहीं होगा, जिसको हम बोलते है कि वह अच्छा होता है वह सबको बर्बाद करने वाला होता है हम यह तो नहीं कह सकते है कि कौन है जो इन सब को कर रहा है पर जब एक बार सत्ता और पवार जब हाथ में आ जाता है तो कोई भी इंसान न किसी और का फयदा देखता है बल्कि वह सिर्फ और सिर्फ अपना फयदा देखता है और रही बात विकाश कि तो वह जब होगा लोगो की बात एक नेता सुनेगा तब होगा इस बार फिर से एक बार ऐसा नहीं लगता है कि लोग मोदी सरकार को एक और मौका देंगे जिससे वह लोग कि भलाई कर पाएंगे ।

Gautam adani
Gautam adani

मोदी के इस बार के चुनाव में हार पाना बहुत ही ज्यादा मुश्किल है तो पर इतना ज्यादा भी मुश्किल नहीं है कि वह हर नहीं पाएंगे विपक्ष की पार्टी लगी हुई है की मोदी सरकार को कैसे हटाया जाये और ख़ुर्शी पर किसी और को बैठाया जाये इस बार के चुनाव में हमको एक अलग ही नजरिया देखने को मिलेगा कौन होगा विजेता और कौन होगा हार का शिकार लेकिन ज्यादा सम्भावना तो यह है कि इस बार मोदीजीुनाव हरेगे तो भी इस तरह से नहीं हरेगे कि सत्ता पूरी तरह से उनके हाथो से चली जाएगी और वह हार भी जाएंगे तो इससे अडानी को उतना ज्यादा तो फर्क नहीं पड़ेगा, लेकिन उनको कुछ हद तक नुकसान पहुंच सकता है, उनके जितने भी शेयर है उनको थोड़ा बहुत का नुकसान झेलना पढ़ सकता है यदि मोदी जी हार गये तो कही अगर गलती से भी मोदी जी जीत जाते है तो वह तो अचानक से हमको एक अलग तरीके का अडानी के शेयर में उफान देखने को मिलेगा जिससे अडानी जी के आमदनी में कुछ अलग ही लेवल का हो जायेगा और अडानी बर्बाद होने से बच जाएंगे । 

क्या मोदी फिर से आमिर को और आमिर बना देंगे :-

मोदी के बार में विपक्ष के पार्टियों का मानना है कि यदि मोदी जी किसी भी तरह से जीत जाते है तो फिर वह आमिर को और आमिर बना देंगे ऐसा कहना है, मोदी के विपक्ष के पार्टियों का जिसके बारे में लोगो का मानना सही और गलत भी है, इसलिए लोग ऐसा कह रहे है जब मोदी के सरकार सामने में आया तो बहुत से बदलाव तो देखने को मिल गए, लेकिन वह गरीबो के लिए काम और अमीरो के लिए ज्यादा देखने को मिले ऐसा कहना है लोगो का मोदी जी ने बहुत से ऐसे आमिर लोग है जिनका कर्जा माफ़ किये है पर वह किसी भी गरीबो का उतना ज्यादा कर्जा माफ़ नहीं किये है । जिसको लेकर विपक्ष के पार्टी ने बोला है कि वह इस बार गरीब लोगो का भी कर्जा माफ़ कर्ज जिसका फैसला हमको लेना है कि क्या करना है । यदि आप एक सही नेता का चुनाव करके एक सही फैसला नहीं लेते है तो आप यह सही नहीं कर रहे है, अपने और अपने परिवार के साथ में ऐसा करना बिलकुल भी गलत है एक सही वोट आपके और देश के जनता को एक नए सोच वाला एक नया इंसान दिला सकता है जो कि देश को एक नए दिशा पर ले जा सकता है । हमारे देश को आगे जाने के लिए काम कर सकते है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *