Modi क्या फिर से जीतेंगे चुनाव फिर से प्रधानमंत्री बन पाएंगे

मोदी सरकार को दुनिया में कोई नहीं जानता हो ऐसा हो नहीं सकता है । नरेंद्र मोदी भारत के प्रधामंत्री है जिन्होंने पुरे भारत देश की रूपरेखा बदल के रख दिया है उनके सत्ता में आने से पहले भारत कुछ और ही था । लेकिन उसके सरकार आने के बाद पूरा देश ही बदल गया चलिए जानते है, कैसे हमारा पूरा भारत देश बदल गया है । नरेंद्र मोदी के पहले मनमोहन सिंग प्रधानमंत्री हुआ करते थे । जिसके बाद कुछ समय बाद चुनाव होना था । जिसके बाद भारतीय जनता पार्टी ने बहुत बहुमत जब हाशिल कर लिया था । उसके बाद उन्होंने फैशला लिया की अब किसको प्रधानमंत्री बनाया जाये । जिसके बाद उन्होंने फैसला लिया की अब हमें एक दिगज नेता नरेंद्र मोदी जो की गुजरात के मुख्यमंत्री थे । उनको पार्टी से प्रधानमंत्री का दावेदार है घोषित किया गया, जिसके बाद उनको प्रधानमंत्री के लिया पार्टी ने क्लीनचिट दे दिया और उनको प्रधानमंत्री पद के लिए आगे जाने का मौका दिया गया । जिसके बाद बहुत महेनत के बाद प्रधानमंत्री बन गए ।

मोदी सरकार आने के पीछे बहुत महेनत है जिसको अपने देखा नहीं है । ऐसे ही कोई भी रोड से उठकर प्रधानमंत्री नहीं बन सकता है कि आज आये और कल प्रधानमंत्री बन जाये इसके पीछे बहुत ही महेनत है जो आप और हम लोगो को दिखाई नहीं देता है न जाने उन्होंने ने कितने साल के संघर्ष और महेनत के बाद इतनी कामयाबी को पाया है । मोदी जी अपने सवभाव से बहुत ही मेहनती इंसान है, मोदी जी के पिछली ज़िन्दगी को देखा जाये तो मोदी जी बचपन से ही महेनती है उन्होंने बचपन में चाय बनाना सीखा और अपने पिता जी के चाय के ठेले में चाय बनाने और बेचने में मदद करते थे । जिससे आप उनकी निजी जिंदगी और समझदारी का आकलन कर सकते है । मोदी जी कभी भी महेनत करने से पीछे नहीं हटते है आप इस बात से समझ सकते है आज उनकी उम्र 65 साल से भी अधिक हो गया है, लेकिन आज भी 18 घंटे तक आज के समय में भी काम करते है । अभी के समय में देखा जाये तो कोई युवा भी इतनी महेनत कर ले तो बहुत बड़ी बात हो जाएगी । हर कोई इंसान मोदी जी जितना महेनती नहीं हो सकता है मोदी जी आज के समय में लोगो के लिए एक मिशाल है, नरेंद्र ऐसे ही प्रधानमंत्री नहीं बन गए है दोस्तों इसके पीछे इनकी बहुत ज्यादा महेनत है । मोदी जी अपनी ज़िन्दगी में बहुत ही त्याग किये है देश के प्रति उनका व्यक्तित्व जीवन के साथ उनका निजी जीवन भी बहुत महत्व रखता है ।  उन्होंने देश प्रेम में बहुत ही छोटी उम्र में घर को त्याग कर सन्यास के लिए घर को छोड़कर चले गए और वो बचपन से सन्यासी बनना चाहते थे । जिसको जान कर उनकी माता बहुत दुखी हुए और उनकी शादी एक अपने ही समाज की लड़की से करना चाहते थे ताकि वो अपनी बीवी के पल्लू में बांधकर रह जाये और कभी भी सन्यासी बनने का उनके मन में ख्याल नहीं आये ऐसा करके उनके लिए उनकी माँ ने मोदी जी के लिए लड़की देखि थी लेकिन नरेंद्र मोदी जी ने शादी नहीं किया और आपने पुरे जीवन को देश प्रेम के लिए समर्पित कर दिया ।

मोदी जी के बारे में यदि आपको ज्यादा कुछ भी यदि पता नहीं होगा तो हम आपको बता दे मोदी जी एक सज्जन प्रवित्ति के इंसान है उनके रहते भारत देश में बहुत बदलाव आया है । मोदी सरकार के लॉकडाउन में भारत देश के जानता को किस तरह से हैंडल किया सिर्फ वही जानते है । उनकी जगह में कोई और प्रधानमंत्री होता तो वह ऐसा कभी भी नहीं कर सकता था, देश में दंगे फसाद शुरू हो जाता है । आज भले ही हम अपना जीवन ऐसे सुविधाओं के साथ जी रहे है । इसके पीछे कही न कही मोदी सरकार का ही हाथ है यदि मोदी सरकार नहीं होते तो भारत देश इतनी तरक़्क़ी नहीं कर पता मोदी जी के उपकार को भारत की जानता भूल नहीं सकती है । भारत देश के कर्ज को बहुत हद तक मोदी जी चूका दिया है । अपने योगदान इस भूमि को देकर मोदी सरकार ने अपना नाम तो उजागर किया साथ ही अपने माता पिता का भी नाम मोदी जी ने उजागर किया और अपना योगदान इस देश और अपने भारतीय जनता पार्टी के प्रति दिया है ।

मोदी जी जैसे दिखते है वैसे बिलकुल भी नहीं है । आज उनकी उम्र 65 साल से ऊपर भले ही हो गया है, लेकिन उनका चेहरा ऊर्जावान है । यदि आप मोदी जी को पास से देखा तो आपको दिखाई देगा की मोदी जी से आपको एक नहीं ऊर्जा प्राप्त हो रही है, ऐसा लगेगा आपको मोदी जी बहुत ही महान इंसान है । मोदी ऐसे ही इतने बड़े प्रधानमंत्री पद पर नहीं पहुंच गए है । इसके लिए उसने बहुत से दर्द सहे है और अपने संघर्ष के वजह या उसकी बदौलत से आज इतने बड़े मुकाम को हासिल कर पाए है और उनका नाम महान प्रधानमंत्री अच्छे व्यक्तित्व वाले इंसान में गिना जाता है । मोदी जी के जो विचार है जहा तक उनका विचार स्वामी विवेकांनद से मिलता है । जिसके कारण ही वह अपने भारतीय संस्कृति और सभ्यता से बहुत प्यार करते है । अपने सभी कार्यक्रम की और ध्यान देते है और उसमे संस्कृति का ही वर्णन होता है । आज उनके सरकार देश में आ जाने से कितना बदलाव आया आपने खुद देखा है, रोड निर्माण से लेकर पयेजल तक की सुविधा मोदी सरकार ने ही दिया है । आज मोदी सरकार के वजह से ही आज हमें अच्छे पढाई से लेकर सिकिल इंडिया कार्यकर्म हमें देखने को मिलता है । मोदी जी आज अपने जिंदगी के सारे राश्ते सिर्फ भारतीय लोगो के लिए खोल दिया है । मोदी जी आज पुरे भारत के जनता को अपना परिवार मानते है, आज सबको वह परिवार से ज्यादा कुछ भी नहीं मानते है । आपने उनके सभी भाषण में उनको यह तो कहते हुए सुना ही होगा मेरे प्यारे देशवासियो, मेरे भाइयो और बहनो कहते तो आपने सुना ही होगा ।

नरेंद्र दामोदर दस मोदी ही एक ऐसे प्रधानमंत्री होंगे जो भारत के तीसरे बार प्रधानमंत्री बनगे यदि वह चुनाव जीतते है तो क्योकि उनके इरादे नेक और साफ़ ऐसा नहीं लगता है कि मोदी जी कभी भी जातिवाद या किसी से गलत भावना रखते है । उनका दिल तो बिलकुल ही साफ़ है और वह अपने देशवासियो से बहुत प्यार करता है जिसका प्यार अपनी ज़िन्दगी से ख़त्म के जैसा हो गया है लेकिन उनका प्यार देश के प्रति बहुत अधिक है और वह कभी भी नहीं चाहते है कि हमारे देश में फिर से पहले जैसे दंगे फसाद शुरू हो जाये और लोग सड़कों में तलवार लेके आ जाये मोदी के जैसा कोई भी इस देश में नहीं है । मोदी जी के बारे में हम एक ही बात कहना चाहेंगे की मोदी के जैसा कोई भी शेर नहीं है । आपको जान कर हैरानी होगी के मोदी जी का परिवार करोडो लोग है उनका परिवार पुरे भारत देश लोग है वो 120 करोड़ की जन्संख्या पूरा उनका परिवार है क्या आप भी मोदी के परिवार है निचे हमें जरूर बताये धन्यवाद ।

 

 

Leave a Comment