jio bharat v2 mobile
jio bharat v2 mobile

Jio Bharat V2 4G Reviwe & Full Details : यह फ़ोन Rs.999 रूपए की कीमत, 123 रूपए के रिचार्ज के साथ देखने को मिलेगा

Jio Bharat V2 4G मोबाइल फ़ोन Rs.999 रूपए के साथ बहुत से फीचर्स के साथ में आता है जिसको आप देख कर आप इसी फ़ोन को लेना चाहोगे । इस फ़ोन में हमको 4G सपोर्ट के साथ देखने को मिलेगा आप इस फ़ोन के मदद से इंटरनेट का भी माज़ा ले सकते है । आपको कभी भी इस फ़ोन के बैटरी में प्रॉब्लम नहीं आएगा फ़ोन मार्केट में अवेलेबल है इस फोन के जरिये से हम वीडियो कॉल भी कर सकते है । आपको यह फ़ोन आपके आस – पास के दुकान में देखने को मिल जायेगा चलिए जानते है जिओ भारत वी2 4G के बारे में जानकारियाँ –

Jio Bharat V2 4G – स्पेसिफ़िकेशन इनफार्मेशन :-

jio bharat
jio bharat

स्क्रीन :- इस मोबाइल में 4.5cm की TFT स्क्रीन के साथ यह फ़ोन आता है । इस फ़ोन के स्क्रीन में कुछ खास देखने को नहीं मिलता है बस या अपने रेंज के फ़ोन से थोड़ बढ़िया देखने को मिलता है । यह फ़ोन बहुत ही बढ़िया और अच्छा देखने को मिलता है । जिओ भारत V2 एक अच्छा फ़ोन है बाकी फ़ोन के मुकाबले में यह फ़ोन बहुत अच्छा है । इस फ़ोन के स्क्रीन तो टच नहीं है पर इसमें हम मूवी और सांग का आनंद ले सकते है फ़ोन एक मीडियम रेंग में ठीक है ।

फ्रंट कैमरा :- इस फ़ोन में हमको फ्रंट में कोई किसी भी प्रकार का कैमरा देखने को नहीं मिलता है । अगर इस फ़ोन में फ्रंट में कैमरा दिया होता तो यह फ़ोन बहुत अच्छा देखने को मिलता आज के समय में भी कीपैड फ़ोन में भी फ्रंट में कैमरा देखने को मिल जाता है पर लेकिन पता नहीं क्यो इस फ़ोन में देखने को नहीं मिलता है । इस फ़ोन के और भी बहुत से खाशियत देखने को मिल जायेगा पर इस फ़ोन में एक कमी रह गया है वह इसका फ्रंट कैमरे की कमी है । इस फ़ोन के फीचर्स तो अच्छा है सिर्फ इसका फ्रंट के कैमरा बाकी रह गया है जो कि इसके अपडेट मॉडल में आ जायेगा ।

रियर कैमरा :- जिओ के इस मोबाइल के रियर कैमरे को देखे तो इसमें बहुत अच्छा मिलता है । इस फ़ोन के रियर कैमरा 0.3MP मेगापिक्सल के आता है, इस फ़ोन के कैमरे को इतना काम क्यो दिया गया है पता नहीं, लेकिन कीपैड मोबाइल के हिसाब से ठीक कैमरा दिया गया है । इस फ़ोन के कैमरे को मोबाइल के वर्जन के लिए ही बनाया गया है इससे अधिक का कैमरा बनाते तो मोबाइल सपोर्ट नहीं कर पता था, इसलिए ही इतना कम में काम चलाया जा रहा है । जहाँ तक हमारे हिसाब से देखा जाये ठीक है, इस फ़ोन के अलावा इसके जो आते है उसमे सभी ठीक तरह से आते है ।

रैम :- इस प्रकार सभी मोबाइल फ़ोन में बहुत कम रैम दिया जाता है । इस फ़ोन में ज्यादा रैम की ज़रूरत पढ़ती भी नहीं है, क्योकि इस फ़ोन में उतना ज्यादा स्टोरेज और अप्प्स का धिकत नहीं रहता है । इन फ़ोन में उतना अधिक स्पेस भी नहीं रहता है । आप सभी के लिए वैसे फ़ोन में एक और फीचर्स भी दिया गया है, जिससे आप अपनी मर्ज़ी का मूवी भी देख सकते हो, आपको किसी भी प्रकार का कोई परेशानी से नहीं गुजारनी पढ़ती है । आप सभी के लिए इस फ़ोन में बहुत ज्यादा स्पेस नहीं होने के वजह से उतना ज्यादा आपको हैंग होने का डर नहीं रहता है ।

jio bharat v2
jio bharat v2

स्टोरेज :- इस फ़ोन के स्टोरेज उतना अधिक तो नहीं दिया गया है पर इसमें 128GB के मेमोरी कार्ड स्पोर्ट दिया गया है । इसके और बहुत से फायदे दिए गए है, यदि आपको 128GB स्टोरेज का सपोर्ट मिलता है मतलब आप सोच के देखिये इस छोटे से फ़ोन में हम कितना अपना स्टोरेज रख सकते है । आप सोचा भी नहीं सकते है कि इतने छोटे से फ़ोन में हम कितना ज्यादा स्टोरेज रख सकते है, आज के समय में जब हम कीपैड फ़ोन यूज़ कर रहे है वह भी इतने स्टोरेज डाटा के साथ ऐसा बोलेगे तो किसी को भी हम पर यक़ीन नहीं होगा । ऐसा इसलिए बोल रहे है, आप यदि एक छोटे से छोटे फ़ोन को मार्किट में ले जायेगे और आप लोगो से पूछोगे तो लोग यही बोलेगे कि इस फ़ोन कितना स्टोरेज आ जायेगा ज्यादा से ज्यादा 1GB और 8GB, लेकिन यह फ़ोन हमको दे रहा है 128GB स्टोरेज का सपोर्ट वह भी बिना किसी प्रीमियम शुल्क के साथ बिलकुल मुफ्त में दिया जा रहा है ।

बैटरी क्षमता :- जिओ के इस फ़ोन हमें 1000MAH बैटरी का सपोर्ट मिलता है । जो कि इस फ़ोन के हिसाब से ठीक दिया गया है आप इस फ़ोन में ज्यादा से ज्यादा क्या करोगे इस फ़ोन में वीडियो देखोगे या फिर इस फ़ोन से बात करोगे इससे अधिक आप कुछ भी नहीं करोगे आपको इस फोन में ज्यादा और कुछ फीचर्स नहीं मिलता है जिससे आप इस फ़ोन को एन्जॉय कर पाएंगे जहाँ तक यह फ़ोन बहुत बेहतरीन है । इस फ़ोन में उतना ज्यादा बैटरी ख़त्म होने के सम्भावना नहीं है । आप इस फ़ोन के मद्दद से कुछ भी कर सकते है, पर यह फ़ोन ज्यादातर कालिंग के लिए ही यूज़ किया जाएगा और लोग इसका इस्तेमाल कॉल के लिए ही कर रहे है । आप भी इस फ़ोन का यूज़ अपने मतलब के लिए कर सकते है जैसे इसका टार्च का ज़रूरत पढ़े या गाने सुनने का आप इस फ़ोन से सब कुछ कर सकते है । किसी एक नार्मल फोन से बहुत अच्छा है यह फ़ोन देखने में तो अच्छा है ही साथ में इसके और भी बहुत से करना है जो इस फ़ोन को बढ़िया और अच्छा बनाते है ।

jio bharat V2 के बारे में अन्य जानकारियाँ – यह फ़ोन मुकेश अंबानी के जिओ के द्वारा लांच किया गया फ़ोन है, जो कि करोड़ो भारतीयों को एक डिजिटल दुनिया के साथ जोड़ना चाहते है जिसके वजह से ही मुकेश भाई अंबानी ने अपनी कंपनी के पैसे को बढ़ने के लिए और इसको आगे ले जाने के लिया जिओ का फ़ोन लांचा कर दिया गया है । यह फ़ोन देखने में जितना सुन्दर है, उतना ही यह फ़ोन काम करने में भी बढ़िया है जो कि ब्रांड फ़ोन है । इस फ़ोन को बनाने वाली कंपनी भी एक ब्रांड है, जिओ भारत का ही नहीं बल्कि हमारे आस पास के देशो का भी फ़ोन है आप इस फ़ोन को कही पर भी ले जाकर यूज़ कर सकते है पर इस फ़ोन में जिओ का सिम लगा होना चाहिए ।

मुकेश अंबानी जी ने लगभग 25-30 करोड़ भारतीयों को 2G से उपग्रेटिंग़ करने के लिए अपने सर पर जिम्मा उठा लिया है । उन्होंने कहा है कि अब सभी भारतीयों को डिजिटल सोशल मिडिया से जोड़ा जायेगा, वह अपने हर एक तरह से कोशिश कर रहे है कि कोई भी इंसान डिजिटल दुनिया से बहार नहीं रहे और वह हमेशा आगे बढ़ते चले जाये । मुकेश अंबानी जी एक बिजनेस होने के साथ लोगो के भलाई को भी सोचते है, उनका खुद का व्यक्तित्व इतना अच्छा है, कि वह कई तरह के धार्मिक कार्यक्र्म में जाते है और अपने तरफ से दान दक्षिणा भी करते है । आप सभी ने यदि इस फ़ोन को लिया है तो इसके बारे में हमको ज़रूर बातये और यह फ़ोन आपको कैसा लगा हमको भी बताएं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *