Arvind kejriwal chif ministers
Arvind kejriwal chif ministers

Arvind Kejriwal : क्या कभी भी भारत देश के प्रधानमंत्री बन पाएंगे

अरविंद केजरीवाल भारत देश के राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्री है । जो कि अपने आम आदमी पार्टी के लिए जाने जाते है, यदि कभी भी भारत देश के सत्ता में आम आदमी पार्टी आता है तो इस पार्टी से अरविंद केजरीवाल को प्रधानमंत्री बनाने के लिए पूर्ण बहुत मिल जाएगी और यही इस पार्टी के तरफ से उमीदवार भी चुने जायेगे । आप तो जानते है, दोस्तों कि भारत देश के लोग कितना राजनैतिक में डूबे रखते है, तो क्या इतना आसान है । भारत देश का प्रधानमंत्री बनना चलिए आज जानते है कि क्या कभी भी अरविंद केजरीवाल प्रधानमंत्री बन पाएंगे क्या या फिर नहीं जानते है –

अरविंद केजरीवाल कौन है :-

अरविंद केजरीवाल भारत देश के नागरिक है, अरविंद केजरीवाल भारत देश के राजधानी नई दिल्ली के मुख्यामंत्री है । यह अपने आम आदमी पार्टी के लिए जाने जाते है जिनका अभी तो भारत देश में उतना सीट ज्यादा लोकसभा में नहीं है, लेकिन वक़्त बदलते देर नहीं लगाती है पता नहीं आम आदमी पार्टी कब पूर्ण बहुमत में आ जाये । यदि आइए जानते है ऐसा होता है तो क्या होगा, गलती से भी ऐसा हो जाता है तो आम आदमी पार्टी के द्वारा केजरीवाल को प्रधान मंत्री चुना जायेगा और वह भारत देश के प्रधानमंत्री बन सकते है । 

अरविंद केजरीवाल का परिचय :- 

अरविंद केजरीवाल का जन्म 16-08-1968 को हुआ था । इनका जन्म हिसार, हरियाणा के भारत देश में हुआ था । अरविंद केजरीवाल आम आदमी पार्टी राजनैतिक दाल से संबंध रखते है, अरविंद केजरीवाल के पत्नी का सुनीता केजरीवाल नाम है जिनके 2 बच्चे है । अरविंद केजरीवाल ने समाज और गरीबो के मदद के लिए आम आदमी पार्टी बनाया है और वह इस पार्टी के माधयम से चुनाव में पूर्ण बहुमत हाशिल करके दिल्ली के मुख्यमंत्री बने है । आज आप अरविंद केजरीवाल को ज्याद नहीं जानते होंगे लेकिन इन्होने बहुत से सामाजिक और गरीबो की मद्दद किया है जिसके वजह से इनको बहुत सारे पुरष्कार से सम्मान मिला है । अरविंद केजरीवाल ने इसके अलावा भी बहुत से सामाजिक काम किये है, जिनको ज्याद लोग नहीं जानते है । अरविंद केजरीवाल ने अपने जीवन का ज्यादतर समय देश के लोगो के लिए समर्पित कर दिया है और बहुत सारे ऐसे काम किये है जिनके लिए उनको जितना ज्यादा सम्मान दिया जाये काम है । जिसके बाद केजरीवाल ने फैसला लिया की अब वह किसी भी पार्टी में ज्वाइन नहीं होंगे और खुद की पार्टी बनायेगे जिसके बाद उन्होंने आम आदमी पार्टी को बनया है और अपने भारत देश के सेवा कर रहे है ।

arvindkejriwal
arvindkejriwal

अरविद  केजरीवाल कभी भी नरेंद्र मोदी को पीछे छोड़ पाएंगे :-

अरविंद केजरीवाल भारत देश के राजधानी दिल्ली के मुख्यामंत्री है, लेकिन नरेंद्र मोदी भारत देश के प्रधामंत्री है । आपको हम आपकी जानकारी के लिए बताना चाहेंगे की केजरीवाल भले ही मुख्यमंत्री बन गए है पर इतना आसान नहीं है, भारत देश का प्रधनमंत्री बन पाना इसके लिए इनको सरकार में पूर्ण बहुमत लाना होगा, जिसको लेन के लिए नई पार्टी का तेल निकल जायेगा । आज के समय में हम देखे तो नरेंद्र मोदी चारो तरफ छाये हुए है । मोदी जी कभी भी देश के सत्ता को हाथ से नहीं जाने देंगे क्योकि मोदी जी आज तक सिर्फ देश सेवा करते हुए आये है । उन्होंने ने कभी भी परिवारवाद को नहीं देखा और अपने देश सेवा में लगे हुए है, उनके जैसा नेता देश में दोबारा नहीं आ सकता है । मोदी जी जमीन से जुड़े हुए इंसान है, वह कभी भी अपने परिवार या फिर अपना भला नहीं देखते है बल्कि वह तो देश सेवा के लिए अपना तन मन और जीवन समर्पण कर चुके है । मोदी आज सत्ता में इसलिए बना हुआ है, क्योकि उन्होंने भारत देश को स्वक्छ बनाया है । मोदी जी ने हमारे देश भारत के लिए इतना बढ़िया काम किया है, जिसकी गिनती कर पाना बहुत मुश्किल है । आज मोदी ने जितना काम किया है ।

मोदी ने जितना काम अपने प्रधानमंत्री रहने में किया है । उतना काम तो कोई और प्रधानमंत्री रहने के बाद भी वह अपने लाइफ में मोदी जी के आधे काम भी नहीं कर सकता है । मोदी जी अपने ज़िन्दगी में जब भी कुछ भी काम किये है आज तक वह कभी भी असफल नहीं हुए है तो आज कैसे असफल हो जायेगे । आज के समय में ऐसा कोई भी नहीं जो ऐसा कह सके कि वह मोदी जी को हरा पाएंगे । आप यदि केजरीवाल कि बात करे तो वह नरेंद्र मोदी को कभी भी हारा नहीं पाएंगे । मोदी जी अपने राजनैतिक और सामाजिक कार्यो को सफल बनने के लिए जाने जाते है । मोदी जैसा प्रत्यासी मिल पाना मुश्किल ही नहीं बल्कि नामुमकिन है, आज के समय में कभी भी मोदी जी नहीं हर सकते है । केजरीवाल ने अपना झंडा दिल्ली में जरूर लहरा दिया है, पर पुरे देश में अपना झंडा लहरा पाना बहुत मुश्किल है ।

अरविंद केजरीवाल और मोदी में कौन अच्छा है :-

Arvind Kejriwal
Arvind Kejriwal

मोदी जी अपना काम करने के लिए दिन के 18 घंटे काम करते है, जबकि उनकी उम्र बहुत अधिक हो गया है फिर भी वह इतने समय तक काम करते है । आज के समय में हम अपने देश के किसी भी युवा को इतना मेहनत करते हुए नहीं देखते है जितना मेहनत मोदी करते है । उतना मेहनत आज का युवा करता तो आज देश तरकी कर रहा होता और हम अमेरिका जैसे डेवलॅप देश को भी पीछे छोड़ देते आज भारत देश और अन्य देश से ज्यादा तरकी में रहता, पहले हमरे देश को सोने का चिड़िया कहा जाता था । जब हमारे देश के अंतर जाति भेद, भाव और राजा महराजा के आपसी लड़ाई के कारण हमारा देश बर्बाद होता चला गया जिसके बाद अन्य देश ने इस पर कब्ज़ा जमाना शुरू कर दिया था । जिसके बाद से आज तक भारत देश के राजनैतिक और समाजिक इस्तिथियों में थोड़ा बहुत सुधर हुआ है ।

हम अगर बात करे कि मोदी और केजरीवाल में कौन अच्छा नेता है, तो आप देखे गए की मोदी जी भारत देश के 2 बार प्रधानमंत्री रह चुके है । मोदी जी के सामने आने से देश में बहुत सारे बदलव आया है, कभी भी वह अपना ज़िन्दगी में अच्छे काम करने से पीछे नहीं हटते है । आप सभी जानते है कि आज के समय में मोदी जी का कितना बोल बाला है ऐसे में केजरीवाल की बात करे तो वह अभी उनके सामने में कुछ नहीं है, लेकिन सामाजिक और आर्थिक रूप से देखा जाये तो केजरीवाल ठीक तरह से काम कर रहे है ।

अरविंद केजरीवाल और नरेंद्र मोदी में कौन अच्छा है यह कहा पाना बहुत मुश्किल है, क्योकि लोगो की अपनी – अपनी पसंद होता है कि वह किसका सपोर्ट और किसको पसंद करते है । यदि आप को कहा जाये कि आप अपने माता और पिता में किसको पसंद करोगे ऐसे में आपके लिए यह बता पाना बहुत कठिन होगा क्योकि उनके उपकार को भूल पाना ज़िन्दगी में किसी भी प्रकार के कठिन परस्थिति से काम नहीं होगा कि आप अपने किसको चुना है और आप किसे पसंद करते है, यह फैसला आपको लेना है । आप अपना मत किसी को दान कर सकते है, लेकिन अपनी ज़िन्दगी का मत आप उसको ही दान करे जिसे आप प्रधानमंत्री के रूप में देखना चाहते है ।     

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *