Anil Kapoor movie
Anil Kapoor movie

अनिल कपूर आज के समय में इतने जवान कैसे लगते है ।

अनिल कपूर एक भारतीय अभिनेता और फिल्म प्रोडूशर है । अनिल कपूर एक नामी एक्टर है जिन्होंने अपने जीवन काल में बहुत से तकलीफो का सामना किया है । आज के समय में अनिल कपूर जितना कामयाबी हाशिल कर पाना बहुत मुश्किल है । अनिल कपूर के जाने माने अभिनेता है जिनके फिल्मे आज के समय में भी बॉलवुड सम्मान दिया जाता है । हमारे सबसे बढ़िया फिल्म एक्टरों में अनिल कपूर का नाम भी सामने में आता है । आप सभी तो जानते है कि आज अनिल कपूर के फिल्मे कितने ब्लॉकबस्टर है, चलिए जानते है अनिल कपूर के बारे में जानकारिया –

अनिल कपूर कौन है :-

अनिल कपूर एक अभिनेता है जिन्होंने अपने ज़िन्दगी में बहुत से फिल्म में काम किया है । आज के समय में वह लोगो के लिए जाने माने स्टार बन चुके है वह किसी भी पहचान के लिए मोहताज़ नहीं है । उनसे मिलने के लिए बड़ी बड़ी हस्तियाँ भी तरशती है वह अपने ज़िन्दगी में बहुत से पिक्चरों में ऐसे एक्टिंग किये है कि उन्होंने एक अलग ही पहचान छोड़ दिया है, उनको ऐसा कोई भी नहीं होगा जो नहीं जानता होगा वह एक बहुत बड़े जगह में पहुंच गए है । जहाँ पर आज कल के युवा पहुंचने के लिए तरश रहे है । वह किसी भी प्रकार के एक बड़े एक्टर से काम नहीं है, उन्होंने तो कई ऐसे फिल्मो में योगदान दिया है, जिसको आज कोई भूल भी नहीं पा रहे है ।

जैसे- मिस्टर इंडिया फिल्म को आप ने देखा तो होगा किस तरह से उस फिल्म में अनिल कपूर ने मिस्टर इंडिया का रोल किया था, जो एकदम से गायब हो जाता है वह फिल्म में देखने लायक था । आप आज के समय में कितना भी फिल्म देख लो पर आप अनिल कपूर के इस फिल्म को नहीं भूल सकते है । आप एक जब अनिल कपूर के फिल्म को देखने बैठ जायेगे तो आपको उठने का मन नहीं करेगा और आपको ऐसा लगेगा कि आप इनके सभी पिचरो को देखते रहु ।

Anil Kapoor wife
Anil Kapoor wife

अनिल कपूर के फ़िल्मी करियर की शुरुवात सन – 1979 में किया था, लेकिन उसमे भी उन्होंने एक मेन कैरेक्टर में काम नहीं किया था । बल्कि उन्होंने एक सहायक के रूप में काम किया था । अनिल कपूर ने इसके बाद बहुत से फिल्मो में काम किया पर इनको सबसे ज्यादा नाम देने वाला फिल्म मिस्टर इंडिया ही था । इस फिल्म में एक बहेतरीन भूमिका निभाया था जो लोगो के दिलो में एक यादगार बन के रह गया था । अनिल कपूर का उस फिल्म में उन्होंने मनो एक चमत्कार ही कर दिया था । उनके बाकि फिल्मो से यह एक अलग तरह का था, इस फिल्म के कहानी और फिल्मो से एकदम अलग था । जिसके वजह से ही वह लोगो के दिलो में छाने लगा था । जब यह फिल्म थेटर में आया था, तो इस फिल्म ने बक्की फिल्मो का रिकॉड तोड़ दिया है । ऐसा लगा रहा था, कि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस का रिकॉड तोड़ ने के लिए ही बना है । आप सभी ने भी एक न एक बार जरूर से इस फिल्म को देखा तो होगा, आप एक बात नोटिस करोगे की उस समय जो फिल्म आते थे । वह बहुत ज्यादा क्लासिकल और ओल्ड स्टोरी पर निर्भर करता था, लेकिन पहली बार हम लोग को कुछ अलग टाइप का फिल्म देखने को मिला था, वह फिल्म मिस्टर इंडिया था । आप सभी इस फिल्म को देख कर अनिल कपूर के दीवाने हो गए होंगे ठीक ऐसे ही जैसे मै भी जब इस फिल्म को पहली बार देख था ठीक वैसे ही आप भी हो गए होंगे ।

मुझे पता है कि यह फिल्म जब लोगो ने पहली बार देखा तो उनके भी मन में एक अलग तरह कि भावना थी । इस फिल्म को लेकर की फिल्म में दिखाया गया किरदार सही में हो सकता है या फिर क्या यह फिल्म में दिखाई गई कहानी क्या अशल दुनिया में हमारे साथ में हो सकता है, क्योकि आप जब फिल्म के कहानी को देखोगे तो उसमे फिल्म का हीरो एक जादुई घडी को पाकर गायब होने लगता है । यही फिल्म का स्टोरी है, जिसको दखने के बाद एकदम से इस फिल्म के दीवाने हो गए साथ में वह अनिल कपूर के फैन भी हो गए । यह फिल्म के कहनी लोगो को दिल को छू गई और लोग फिल्म के कहानी को नहीं भूल पाए साथ ही उसमे काम करने वाले फिल्म एक्टर अनिल कपूर को नहीं भूल पाए । इसके बाद अनिल कपूर ने अपने ज़िन्दगी में कभी भी पीछे मूड कर नहीं देखा और वह इसके बाद बॉलवुड में उनका सिक्का चलने लगा । इसके बाद उनको एक से बढ़कर एक फिल्मो का ऑफर आने लगा वह रातो रात एक बड़े स्टार बन गए यह सफलता उनको दोस्तों ऐसे ही नहीं मिली इसके लिए उन्होंने अपने सालो की मेहनत और कला को लगे जिसके बाद उनको सफलता मिलना स्टार्ट हो गया, आपको क्या लगता है ।

Anil Kapoor
Anil Kapoor

किसी भी इंसान को एकदम से सफलता मिल जाता है नहीं मेरे दोस्त उन्होंने अपने ज़िन्दगी में बहुत से परिश्रम किया होता है जिसका फल उनको अचानक से और बाद में मिलता है ।

क्या अनिल कपूर आज के समय में जवान लगते है :-

अनिल कपूर एक अभिनेता है, जिनको आज भी लोग वैसे ही देखते है जैसा उनको पहले भी लोग देखते थे । आज उनको उम्र भले ही बहुत ज्यादा हो गया है, पर उनके रहने का तरीका खान पान सभी एक निश्चित समय और मेंटेनेंस में है, जिसके वजह से आज भी वह जवान लगते है । वह एक कलाकार भले ही है, लेकिन वह अपने दिखावे के लिए कभी भी ऐसा नहीं कहते है कि आज नहीं मै जवान दिखता हूँ । यह तो लोग ने नोटिस किया है कि पुराने एक्टरों में वह ही सबसे ज्यादा यंग और जवान लगते है । वह अपने मुँह से कभी भी अपनी तारीफ नहीं करते है, बल्कि लोग उनकी तारीफ करते है कि वह आज के समय में भी एक युवा लगते है । उनको और किसी अभी के एक्टर को साथ में बिठा दोगो तो अनिल कपूर के इतने ज्यादा उम्र होने के बाद भी लोग अनिल कपूर को ही जवान है, ऐसा लोग बोलेगे ।

अनिल कपूर के चर्चे सारे सोशल मीडिया में आज भी है, अभी उनकी हाल ही में एक फिल्म आया है एनिमल जिसमे वह हीरो के पिताजी के रोल कर रहे है । अनिल कपूर ही इसमें हीरो लग रहे है, ऐसा लोगो का मानना है, लेकिन यह कितना सच है, यह तो आप लोग फैसला कीजिये पर हमारे हिसाब से देखा जाये तो लोगो का कहना सही है । आज भी अनिल कपूर बहुत ज्यादा यान और जवान लगते है जैसा वह पहले लगते थे, आज उनके इतने ज्यादा फैन है उनका भी यह मानना है कि वह आज भी उनके लिए 20 साल के युवा के जैसे है उनको वह कभी भी बुजुर्ग हो गए है या फिर बूढ़े हो गए है ऐसे नजरिये से कभी भी नहीं देखते है । आप सभी को ऐसा भले ही लगता होगा कि वह बहुत ज्यादा उम्र के हो गए है पर ऐसा नहीं है । वह आज भी बहुत से एक्टरों को टक्कर दे सकते है, आपका क्या मानना है हमको जरूर बताएं ।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *