akshay kumar movie
akshay kumar movie

Akshay Kumar बॉलीवुड एक्टर जिसका करियर ख़त्म हो रहा है कैसे जानिए

अक्षय कुमार भारतीय अभिनेता है । जिसका करियर ख़त्म होने के कगार में आ गया है, ऐसा लोगो का मानना है क्या यह सच्ची बात है । आज हम जानेगे इस अभिनेता के बारे में पूरी जानकारी क्या लोगो का कहना सही ऐसे ही लोग तो उनके करियर पर सवाल नहीं उठा रहे होंगे और क्या किसी भी अभिनेता का करियर ऐसे ही ख़राब हो सकता है । इन सब के बारे में हम आपको पूरी जानकारी देंगे तो आप हमारे इस पोस्ट पर बने रहे चलिए आज जानते है हम लोग इन सब बातो के बारे में पूरी जानकारिया –
अक्षय कुमार को लेकर हर समय न्यूज़ में ख़बरे आते रहते है । अक्षय कुमार अपने समय के बहुत ही अच्छे कलाकार है आज भी उनका नाम ज़ोरो शोरो के साथ चलता आ रहा है । वह अभी के समय में बहुत ज्यादा उम्र के नहीं हुए है पर लोगो के चॉइस उनको लेकर थोड़ा बदलते जा रहा है । कभी कभी तो ऐसा लगता है कि उनका फ़िल्मी करियर भी दाव में लग सकता है पर ऐसा हो पाना थोड़ा सा मुश्किल है । अक्षय कुमार ने 90s के दशक में बहुत से अच्छे – अच्छे फिल्मो में काम किया है । जिनको हम आज के समय में भूल नहीं सकते है, खिलाडी, हेरा फेरी, तीस मार खान, फिर हेरा फेरी आदि फिल्मो में अच्छे काम करके उन्होंने बहुत ज्यादा नाम कमाया है । बॉलीवुड के खिलाडी के रूप में भी उनको जाना जाता है, उनका फ़िल्मी जगत में एक अलग ही पहचान है वह कभी भी किसी भी के लिए उनको तरशना नहीं पड़ा है । अक्षय ने अपनी ज़िन्दगी में बहुत नाम कमाए है, उन्हें कई अवार्ड से भी सम्मानित किया गया है वह देश के बहुत बड़े कलाकार के रूप में उनका नाम गिना जाता है ।

अक्षय कुमार के फ़िल्मी करियर की शुरुवात :-

अक्षय कुमार ने अपनी फ़िल्मी करियर की शुरुवात सन – 1991 किया था । यह साल उनके लिए उतना अच्छा नहीं था, क्योकि उन्होंने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुवात तो सौंगध से किया । यह मूवी फ्लॉप साबित हुआ, लेकिन अक्षय ने हार नहीं मान और अपने टैलेंट को लाते हुए सबके सामने दोबारा एक बार फिर सन – 1992 खिलाडी फिल्म में सामने आये जो कि सुपर हिट फिल्म साबित हुआ । जिसके बाद उन्होंने अपने ज़िन्दगी में सिर्फ उच्चाईयो को देखने लगे साथ ही उनका फ़िल्मी करियर भी सामने आने लगा और उनको एक अलग पहचान भी मिलने लगा । अक्षय कुमार ने इसके बाद से बैक टू बैक सुपरहिट फिल्मे देने लगे । उन्होंने ने इसके बाद से ही बहुत सारी फिल्मो में काम किया जिसमे से बहुत तो फ्लॉप हुए पर बहुत से फिल्मे सुपरहिट साबित हुए । उनको लोगो ने एक अलग ही नजरिये से देखना शुरू कर दिया फिर वह धीरे – धीरे लोगो के दिलो में बशने लगे और उनको सीधा नाम से जाना जाने लगा ।

akshay
akshay

अक्षय कुमार के मोहरा फिल्म जो कि उस टाइम में बहुत ज्यादा सफल साबित हुआ । अक्षय कुमार को आज फिल्म क्षेत्र में काम करते हुए बहुत समय हो गया है, उनको इसके बारे में पूरी जानकारी मिल गया है कि इस क्षेत्र में कैसे काम करना है और कौन सा फिल्म चलेगा या फिर कौनसा फिल्म नहीं चलेगा इस सबका पूरी तरह से उनको नॉलेज हो गया है । यदि आप खुद अंदाजा लगा के देखा लीजिये आप यदि किसी भी क्षेत्र या किसी भी काम को 10 साल तक काम करते है तो आप उस काम में आप निपुण हो जाएंगे । आज वह पूरी तरह से इस छेत्र के गायनी इंसान हो गया है । उनको पता हो गया है, क्या करना है और कैसे काम करना है । वह अपने ज़िन्दगी में 150 से ज्यादा फिल्मो में अभी तक काम कर चुके है, पता नहीं और कितने फिल्मो में और काम करेंगे ।

क्या अक्षय कुमार का करियर ख़त्म हो जयेगा :-

दोस्तों अक्षय कुमार एक भारतीय जाने माने एक्टर है । जिन्होंने एक्टिंग की शुरुवात तो बहुत पहले से कर दिया था, और आज वह एक बहुत बड़े एक्टर बन चुके है जिनके करियर पर बहुत ज्यादा सवाल उठाये जा रहे है कि अचानक से उनकी लोकप्रियाता एकदम से ख़त्म होने के कगार पर आ गया है वह अपने करियर को फिर से डेवलप नहीं कर पाएंगे जो एकदम से गलत है दोस्तों अक्षय कुमार को आज भी लोग बहुत ज्यादा पसंद करते है जैसे उनको लोग पहले पसंद किया करते थे । उनकी लोकप्रियाता एकदम से ख़त्म नहीं हो जाएगी वह एक जाने माने एक्टर मे से एक है जिनके पास न दौलत की कमी है न इज्जत कि और ना ही उनके पास किसी भी प्रकार से पैसे की कमी है । अक्षय कुमार के कुछ ऐसे चीजे है जो उनको थोड़ा सा कमजोर बनाते है जैसे अक्षय कुमार बहुत से फिल्मो के बारे में बिना ज्यादा सोचे समझे एकदम से कूद जाते है ।

akshay kumar
akshay kumar

उनको थोड़ा सा फिल्मो के बारे में जांच पड़ताल कर लेना चाहिए की यह फिल्मो लोगो को पसंद आएगा या फिर नहीं आएगा । यह फिल्म कैसे चलेगा या फिर यह कैसे प्रफोर्मशन करेगा किसी भी चीज के बारे में वह नहीं सोचते है । जिसके वजह से उनको कभी – कभी फिल्मो के फ्लॉप होने का डर सताने लगता है, और डर सच भी हो जाता है और फिल्म एकदम से फ्लॉप हो जाता है, उसके बाद वह यह पर नहीं रुकते है । वह एक बार फिर से प्रयास करने लगते है । जो की बिलकुल भी गलत है उनको थोड़ा सा सोचना समझना चाहिए कि यदि क्या होगा जब फिल्म फ्लॉप हो जायेगा । क्या इससे मेरे करियर पर प्रभाव पड़ेगा वह कुछ भी नहीं सोचते है और एकदम से काम में लगा जाते है फिर अचानक से एक के ऊपर एक फिल्म देने लग जाते है । जिसके बाद लोगो को वह एक्टर एकदम से बोरिंग लगने लगता है फिर गेम यही से स्टार्ट होने लगता है और लोगो का माइंड सेट बदलने लगता है । वह किसी भी तरह के एक नए चहरे को देखने और सपोर्ट करने लगते है, जिससे ऐसा लगता है कि पुराने एक्टरों का समय अब ख़त्म हो गया है ।

ऐसे ही सोच के वजह से हमको लगता है कि किसी भी एक्टर या फिर सिंगर क्यो हो ना उनका करियर अब ख़त्म होने लगा है जबकि बिलकुल भी ऐसा नहीं होता है । कोई भी स्टार या फिर सेलिब्रिटी का करियर ख़त्म नहीं होता है और होता है भी तो वह सिर्फ और सिर्फ उनको गलतियों के वजह से होता है आप खुद सोच कर देखिये यदि आप अपने अंदर में चेंजेस और बदलाव नहीं लाओगे तो आपको कौन देखने पसंद करेगा या फिर आप अपने अंदर के टैलेंट को खुद नहीं देखोगे तो फिर कौन देखेगा आज के समय में दोस्तों कोई किसी की मद्दद बेवजह नहीं करता है आपका करियर ख़त्म हो जायेगा । इससे किसी भी इंसान को आपसे कोई भी मतलब नहीं है । आप क्या करते है इससे भी मतलब नहीं है, रही बात अक्षय कुमार की तो वह एक नाम नहीं एक ब्रांड बन चुके है । उनका करियर कभी भी ख़त्म नहीं हो सकता है भले ही वह खुद से एक्टिंग करना ज़रूर बंद कर दे यह उनकी मर्ज़ी है लेकिन उनका करियर ख़त्म नहीं हो सकता है ।।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *