Samsung Galaxy J2

Samsung Galaxy J2 Review & Full Details : 1GB, रैम के साथ 8GB स्टोरेज, 4G फ़ोन देखने में कैसा था

Samsung Galaxy J2 मोबाइल फोन 2017 में लांच हुआ था । अपने टाइम में यह फोन लांच होते ही धूम मचा दिया था, और आज इस फ़ोन के साथ लोगों की यादे बस चुकी है अब लोग इस फ़ोन को अपने पुराने यादगार के रूप में भी देखते है । सैमसंग का गैलेक्सी जे2 यह फ़ोन डिस्प्ले साइज – 4.70 inch की टच स्क्रीन के साथ, फ्रंट कैमरा – 2 मेगापिक्सल, रेयर कैमरा – 5 मेगापिक्सल, रैम – 1GB, स्टोरेज – 8GB, बैटरी mAh – 2000, ओएस – एंड्राइड,  रिलीज तारीख – अक्टूबर 2017 हुआ है । सैमसंग का फ़ोन के मॉडल रिलीज होते ही बड़े से बड़े मोबाइल का रेकड तोड़ दिया था ।   

Samsung Galaxy J2 :- स्पेसिफिकेशन इनफार्मेशन
Samsung Galaxy

डिस्प्ले साइज :- 4.70 इंच तक की टच स्क्रीन के साथ आता है । यह फोन में टच स्क्रीन बहुत बड़े थे, इसको हम ऐसे समझते है उस समय जो फ़ोन आते थे । वह बहुत छोटी स्क्रीन के साथ बनाया जाता था, सैमसंग – J2 फ़ोन ही ऐसा था जिसका डिस्प्ले साइज बहुत बड़ा हमको मिलता था और इस फ़ोन को चलने में हमको मज़्ज़ा भी आता था । इस फ़ोन में हमें कई और फीचर्स भी देखने को मिलते थे, उसके बावजूद इसका डिस्प्ले बहुत ही बेहतरीन हुआ करता था, जैसे – सैमसंग का फ़ोन में जिस तरह के फीचर्स मिलता है, इस फ़ोन में ऐसा कोई भी फ़ोन नहीं देता था ।

फ्रंट कैमरा :- 2 मेगा पिक्सल का कैमरा हमें इसके फ्रंट में देखने को मिलता है । सैमसंग के J2 फ्रंट कैमरा में जब हम सेल्फी लेते थे तो क्या ही कहना दुनिया के सबसे यादगार फ़ोन में शामिल है यह फ़ोन क्योकि इसमें हमें फ्रंट कैमरा 2MP है, जरूर लेकिन यह 50MP के कैमरा वाले फ़ोन को टक्कर देती है । फ्रंट कैमरा में जब हम फोटो खींचते है तो हमें बहुत से अच्छे अच्छे फीचर्स मिलते है जिसमे हम अपने फोटो को खींचने से पहले सेल्फी में टाइमर सेट कर सकते है । आप को तो हम यही कहना चाहेंगे की इस फ़ोन के जैसा फ़ोन उस समय बहुत काम था ।

रियर कैमरा :- 5 MP का रियर कैमरा हमें इस फ़ोन में देखने को मिलता था जो कि उस समय के हिसाब से बहुत सही और बढ़िया था । उस वक्त में इतना अच्छा और बढ़िया कैमरा दे पाना हर फ़ोन कंपनी वाले के लिए आसान नहीं था । रियर कैमरा में फोटोग्राफी की बात करे तो अभी के टाइम में इतना अच्छा नहीं है ऐसा बोलेगे, लेकिन यह जब लांच हुआ उस समय के हिसाब से देखा जाये तो यह लोगो के लिए सुपर कैमरा के जैसा था । आप यदि फ़ोन में कैमरे की बात करे तो सैमसंग पहले भी कमरा बहुत अच्छा दिया करता था और आज भी हमें सैमसंग के फ़ोन में कैमरा बहुत अच्छा देखने को मिलता है । फ़ोन में कैमरा ही ऐसा होता है जिसको लोग बहुत देखते है जैसा कि वह कोई अयाना हो जिसको आप बिना देखे नहीं रह सकते है ।

रैम :- 1GB रैम सैमसंग के इस फ़ोन में हमें काम से काम 1GB रैम देखने को मिलता था । आज के समय में देख तो फ़ोन हैंग करने लगे जाते है पर सैमसंग- J2 में इतने काम रैम  होते हुए भी यह फ़ोन हैंग नहीं करता था । क्योकि उस समय के हर फ़ोन या सैमसंग के फ़ोन में सब कुछ काम हुआ करता था । आप सभी को बता दे कि यदि फ़ोन में सब कुछ काम होगा तो वह कभी भी हैंग नहीं करेगा, क्योकि उसका यूज़ भी बहुत काम होगा जैसे स्टोरेज, रैम, का सॉफ्टवेयर जब काम यूज़ करेगा तो हमरा फ़ोन फ़ास्ट चलेगा ही जिससे हमें फ़ोन यूज़ करने में बहुत मज़्ज़ा आएगा और बहुत फ़ास्ट काम भी करेगा ।

स्टोरेज :- 8GB तक की स्टोरेज हमको देखने को मिलता है । आप को हम बता दे की इस फ़ोन में हमको 8GB तक का स्टोरेज मिलता है जो की इस फ़ोन के हिसाब से ठीक है । आप तो जानते है कि आखिर एक फ़ोन में जरुरी क्या होता है सिर्फ उसका स्टोरेज, रैम, कैमरा इसका होना बहुत जरुरी है । जब आप होने खरीदने जाते होंगे तो आप सबसे पहले इन तीन चीजों को देखते होंगे । आप सभी को तो पता ही है कि जब हम फोटो खींचते है तो फ़ोन में स्टोर हो जाता जिसको स्टोरेज कहते है यानि कि हम जब बहुत ज्यादा फ़ोन में फोटोम, वीडियो, और गाने रखते है जो कि हमारे फ़ोन में रहते है जिसके लिए हमरे फ़ोन में ज्यादा स्टोरेज का रहना बहुत जरुरी है । जब हमारे फ़ोन में ज्यादा स्टोरेज रहेगा तो फिर हम बहुत से चीज जैसे गेम्स, वीडियो, फोटोज, डॉक्यूमेंट, आदि सब अपने फ़ोन में स्टोर्ड करके रख सकते है । आप सभी को भी यदि आप ज्यादा स्टोरेज रखेंगे फ़ोन में तो हैंग जैसे प्रॉब्लम आपके फ़ोन से दूर हो जायेगा और आप अपने फ़ोन को फ़ास्ट मूव कर सकते है ।

बैटरी क्षमता :- आप को तो पता है कि फ़ोन में बैटरी का होना कितना जरुरी है, उतना ही जरुरी है । फ़ोन में ज्यादा बैटरी M.A.H का होना भी बहुत ज्यादा जरुरी है, आज कल के फ़ोन में हमें 5000 – 10000 ( mAh ) तक की बैटरी देखने को मिल जाता है । लेकिन पहले ऐसा नहीं था, हमको बहुत काम बैटरी ( mAh ) दखने को मिलता था । हमें इस फ़ोन में 2000mAh बैटरी दखने को मिलता है । जो अभी के टाइम में हमें बहुत काम लगता है और बहुत काम देखने को मिलता है । आप सभी को लगता होगा कि इसका बैटरी बैकअप बहुत काम पर इस फ़ोन के फीचर्स हिसाब से देखा जाये तो बहुत अच्छा दिया गया है ।

Samsung

Samsang Galaxy J2 – फ़ोन के बारे में अन्य जानकारी :- सैमसंग गैलेक्सी J2 फ़ोन 2017 में लांच हुआ था उस समय में लोग बहुत काम ही फ़ोन के बारे में जानते थे । आप तो जानते है कि लोग फ़ोन का ज्यादा इस्तेमाल टिक – टॉक, इंस्ट्राग्राम के फैलने पर फ़ोन के इंटरनेट का इस्तेमाल करना चालू कर दिया था । इसके पहले लोग फ़ोन का सिर्फ कॉल के लिए करते थे और ज्यादा चीजों के लिए यूज़ नहीं करते थे । जिसके वजह से फ़ोन में हमको ज्यादा रैम, रोम और स्टोरेज नहीं दिया जाता था । आप को ऐसा लगता होगा कि इस फ़ोन में इतना सब कुछ इतना काम कैसे पर हम 2017 सन इस फ़ोन के लांच के टाइम को देखे तो यह बहुत अच्छा दिया गया है, सब कुछ को इस फ़ोन में जो हमारे लिए बहुत जरुरी है ।

आप सभी को इस फ़ोन के और बहुत से फीचर भी मिलते थे । इस फ़ोन में हमको 2G/3G/4G नेटवर्क में हम स्विच करके अपने फ़ोन को चला सकते थे, हम चाहे तो 2G और 3G, 4G नेटवर्क में हम इंटरनेट चला सकते थे । आप इस फ़ोन में नेट बैंकिंग का भी यूज़ कर सकते थे हमें बिल पेमेंट से लेकर फ़ोन में मैप लोकेशन तक की सुविधा दिया जाता है । आपको हमने इसके सभी फीचर्स से लेकर हर एक छोटी से लेकर छोटी जानकारी तक आपको बता दिए है । आप अपने मन के हिसाब से फ़ोन ले सकते है आप सभी को जाने के लिए अब इस फ़ोन में जहा तक सब कुछ जानकारी दे दिया गया है । अपने आस – पास के नजदीकी फ़ोन शॉप में जाकर इसके और फीचर जान सकते है और आप इस फ़ोन को खरीद सकते है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *