POCO X6 NEO 5G

Poco X6 Neo 5G Reviwe & Full Details : 8GB,12GB रैम के साथ 128GB, 256GB स्टोरेज, 5G फ़ोन 15,947 – 17,999 रूपए के कीमत में देखने को मिलेगा

Poco X6 Neo 5G, फ़ोन पोको मोबाइल ने लांच कर दिया है । आप इस फ़ोन को एक बार अपने हाथ में लेते है तो आपको कोई और दूसरा फ़ोन पसंद नहीं आएगा और आपको इस फ़ोन को लेने के बाद कोई दूसरा फ़ोन लेने की जरुरत भी नहीं पड़ेगा । यह फ़ोन 5G के साथ में आता है, जो कि किसी भी सिम कार्ड 5G के साथ इसको आप चला सकते है । यह फ़ोन बहुत अच्छा है आप यदि एक 5G फ़ोन लेना चाहते है तो आप इस फोन को ले सकते है, इस फ़ोन के फीचर्स के बारे में चलिए जानते है –

Poco X6 Neo 5G – स्पेसिफिकेशन इनफार्मेशन
POCO

डिस्प्ले :- इस फ़ोन में 6.67 इंच की फुल HD+ डिस्प्ले दिया जाता है, इसमें जो डिस्प्ले दिया जाता है वह एमोलेड डिस्प्ले है यह अपने समय का सबसे पॉवरफुल डिस्प्ले है । इस फ़ोन के सबसे अच्छी डिस्प्ले है, जिसमे स्क्रीन 2400*1080 रेजुलेशन दिया जाता है । इसके फ़ोन के डिस्प्ले बहुत ही अच्छी होते है यदि आपके हाथो से फ़ोन फिसल जाता है फिर भी आपके फ़ोन को थोड़ा बहुत खरोच आने से कुछ भी नहीं होता है । फ़ोन में स्क्रीन गार्ड लगे होने के वजह से मोबाइल के मजबूती बढ़ जाती है, फ़ोन के डिस्प्ले इतने जाड़े मजबूत हो जाते है कि फ़ोन को थोड़ा बहुत खरोच पाने के बाद भी कुछ नहीं होता है । आप तो जानते है कि आज कल के फ़ोन पहले से कितने जाड़े मजबूत देने लगे है । आज के समय में ऐसा फ़ोन इतने काम पैसे में कहा देखने को मिलता है ।

फ्रंट कैमरा :- इस फ़ोन के 16MP मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा आता है, जिसको सेल्फी कैमरा भी लोग बोलते है । इस फ़ोन का सेल्फी कैमरा वैसे तो काम देखने को मिलता है, लेकिन कैमरा काम होने के बावजूद हमको अच्छी फोटो का कवलती देता है । आप ने इसके सेल्फी कैमरा से यदि फोटो ले लिया तो इस फ़ोन के दीवाने हो जायेगे, इस मोबाइल में वैसे तो हमको और भी कई सारे फीचर्स भी मिलता है, इसके सेल्फी कैमरे यदि हम फोटो लेते है तो इस फ़ोन के सेल्फी फोटो को फ़ोन अल्ट्रा बूटीफुल कर देता है और साथ में नाईट फोटो लेने पर फ़ोन के कैमरा सेंशर आटोमेटिक काम करने लगते है । जब हम रात में फोटो लेते है तो इसके लिए नाईट मोड़ दिया जाता है, जिसको चालू करने के पर हमारा फ़ोन नाईट में भी फोटो को अच्छी वाले देने लगते है ।

रियर कैमरा :- इस फ़ोन के रियर कैमरा 108MP+2MP मेगापिक्सल का दिया जाता है । इस फ़ोन में 2MP मेगापिक्सल के निचे में और कैमरा दिया जाता है इस फ़ोन में 2 कैमरा मिलता है हमको जिसमे से एक कैमरा ज़ूम के लिए यूज़ होता है । इस मोबाइल के रियर कैमरा को बैक कैमरा भी कहते है, जो 108MP होता है । जिससे आप समझ गए होंगे कि फोटो तो ऐसा लगता है कि फ़ोन से नहीं बल्कि कैमरे से लिया गया है । आप ने देखा होगा की जब हम 12MP और 16MP तक के कैमरे के मेगापिक्सल से फोटो लेते है तो उसमे इतना बढ़िया फोटो आता है तो फिर यह तो 108MP के कैमरा है इसमें कितना गजब का फोटो आएगा आप सोच सकता है । इस फ़ोन में जब हम इसके रियर कैमरे से फोटो लेते है तो हमको फोटो में गजब के रेजुलेशन और HD+ फोटो देखने को मिलता है ।

POCO X6

रैम :- इस फ़ोन में 8GB का रैम दिया जाता है । इस फ़ोन के बहुत सारे मॉडल आते है जिनमे 4GB और 3GB रैम दिया जाता है पर पोको के तरफ से आने वाला यह फ़ोन 8GB रैम के साथ आता है । यह फ़ोन ज्यादा हैंग नहीं करता है, क्योकि इसका रैम बहुत ज्यादा दिया गया है जिसके वजह से फ़ोन मक्खन की तरह चलता है । इसमें से बहुत सारे फीचर्स ऐसे दिए है जिनको चलने के लिए आपको ज्याद रैम लगेगा जिसको यह फोन का रैम पूरा करता है । आपको पता नहीं होगा की इस फ़ोन के बहुत सारे अप्प्स जिंसको आप इस फ़ोन से चला सकते है । अगर रैम की बात करे तो इसमें पर्याप्त रैम और स्टोरेज दिया गया है जो कि काफी है इसके सारे अप्प्स को चलने के लिए, पोको का फ़ोन रैम के मामले में बहुत अच्छा है ।

स्टोरेज :- इस स्मार्टफोन के स्टोरेज इतने ज्यादा है कि इसमें हम अपने साल भर के फोटो और वीडियो रख सकते है । इस फ़ोन में 128GB स्टोरेज दिया गया है जो कि बहुत बढ़िया है, आप इस बार जरूर नहीं कहोगे की कैसा फ़ोन ले लिए है इसमें तो स्टोरेज ही नहीं है । आपको तो पता है कि आज के ज़माने में यह कितना ज्यादा स्टोरेज फ़ोन में दिया जाता है, आप सभी को पता है कि आज से पहले फोन में कितना काम स्टोरेज आता था । लेकिन अब फ़ोन में 32GB और 64GB से काम स्टोरेज आता ही नहीं है । इस फ़ोन के स्टोरेज के मामले में बहुत अच्छा है आज से पहले जब पोको के फ़ोन आते थे । जिसमे काम से काम स्टोरेज में भी बहुत अच्छे से काम करता था फ़ोन, लेकिन आज कल के फोन में ऐसा नहीं है बहुत ज्यादा स्टोरेज होने के बाद भी फ़ोन बहुत स्लो स्पीड से काम करता है पर इस पोको के इस फ़ोन में स्टोरेज बहुत अच्छा दिया जाता है ।

बैटरी क्षमता :- इस फ़ोन में बैटरी को देखा जाये तो हमको 5000MAH की बैटरी देखने को मिलेगा । इस फ़ोन के बैटरी में लिथियम से बनाया गया है जो की इस फ़ोन में लगाया गया है, इस फ़ोन के बैटरी बहुत अच्छा है ।पोको स्मार्टफोन का बैटरी को यदि अपने फ़ोन से एक बार हम चार्ज कर देते है तो हमको यह फ़ोन पुरे दिन भर का बैटरी बैकअप दे देता है । यदि इस फ़ोन को आप रात भर चार्जिंग में लगा कर छोड़ देता है तो आपको पता चलेग की इस फोन के बैटरी को कुछ भी नहीं होता है और हम इस फोन के बैटरी को जितना भी यूज़ करे ख़राब नहीं होता है ।

Poco X6 Neo 5G – स्मार्टफोन के बारे में अन्य जानकारियाँ :- इस फ़ोन को यदि आप लेते है तो आपको इस फ़ोन के बहुत सारे फायदे मिलते है । इस फ़ोन के प्राइस के हिसाब में हमको बहुत बढ़िया कैमरा दिया जाता है जो कि 108 MP मेगापिक्सल होता है । आप सभी को बता दिया जाये इस फ़ोन के बहुत सारे फायदे में एक फयदा यह है कि इसमें कभी भी बैटरिक और कैमरा, फ़ोन के डिस्प्ले आदि को ख़राब होने का डर नहीं है । इस फ़ोन को यदि आप एक बार खरीद लेते है तो आपको कभी भी फ़ोन खरींदे का ज़रूरत नहीं पड़ेगा जब तक आपका फ़ोन ख़राब नहीं हो जाता है तब तक आपको दूसरा फ़ोन खरीदने की ज़रूरत नहीं है । आपको यदि एक 5G स्मार्टफोन लेना है तो यह फ़ोन आपके लिए बहुत अच्छा तो आप इस फ़ोन को खरीद सकता है आपको इस फ़ोन में बहुत सारे फीचर बहुत ही काम रुपए में मिल रहा है । हम आपको कभी भी ऐसा नहीं कहेगे की आप इस फ़ोन को मत ख़रीदये या आप इस फ़ोन को लेना नहीं चाहते है तो आप कोई और दूसरा 5G फ़ोन ले सकते है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *