Fire -Boltt watch

Fire-Boltt Dream Wristphone Smartwatch : यह एक घड़ी नहीं बल्कि मोबाइल है

Fire-Boltt Dream Wristphone स्मार्टवॉच जिसके विज्ञापन को कौन भूल सकता है क्या जिसमे धोनी और एमसी स्टेन ने गले लगाकर विज्ञापन किया जिसके बाद क्या हुआ कि इस डिजिटल घड़ी को गालिया पढ़ने लगी । आप को हम बता दे कि इस घड़ी में हर प्रकार के अप्प्स गेम्स और वीडियो सब कुछ चल सकता है । जिसके बाद भी इसको लेने के बाद लोगो ने स्मार्ट वाच को बार – बार गालिया सुंनने लगे । आप को इसके बारे में सब कुछ पता चलेगा क्यो इस शानदार वाच को गालिया खाने को पड़ा वो भी इतने सारे फीचर्स होने के बाद भी आखिर क्या कमी है ।

Fire-Boltt Dream Wristphone – स्मार्टवॉच के बारे में फुल डिटेल्स :-

Fire-Boltt डिस्प्ले :- इस स्मार्टवॉच में 1.69Inch का सुपर HD डिस्प्ले हमें देखने को मिलता है । आप सभी जानते है कि जब हम इसके डिस्प्ले को देखते है तो भले ही हमें छोटी दिखती है पर बड़े काम काम करती है । आप डिस्प्ले डिस्प्ले के बारे में कई और खास बात है जिनको आप नहीं जानते होंगे, जब हम इस स्मार्टवॉच को अपने हाथो में पहनते है तो यह हमें जबरजस्त लुक्स तो देता है । आप जब स्मार्टवॉच को पहनते है और फिर जब अपने हाथ को निचे करेंगे तो इसका डिस्प्ले अपने आप ऑटोमैटिक तरीके से बंद हो जायेगा जैसे आप अपने हाथ को ऊपर उठाएंगे तो यह स्मार्टवॉच का डिस्प्ले ऑटोमैटिक ही ऑन हो जायेगा । जिसके बाद यह आपको टाइम दिखने लग जायेगा है न कमाल का फीचर्स इस स्मार्टवॉच के डिस्प्ले में जो समझ जाता है कि आप स्मार्ट वाच में टाइम देखना चाहते है । स्मार्टवॉच आपको टाइम बताने लगता है आपको इसके डिस्प्ले को ऑन करना भी नहीं पढ़ेगा यह ऑटोमैटिक स्मार्टवॉच चालू हो जायेगा ।

Fire – boltt

Fire-Boltt – फीचर्स :- स्मार्टवॉच में हमें हेल्थ का फीचर्स मिलता है । जिससे हम अपने हेल्थ का ख्याल रख सकते है, हम इस स्मार्टवॉच में अपने हार्टरेट को चेक कर सकते है कि हमरा दिल का धड़कन कितने स्पीड से चल रहा है । इस स्मार्टवॉच की मद्दद से हम अपने कदमो को भी मॉनिटर कर सकते है । हम देख सकते है कि हम अभी कितना कदम चले है और कितना कदम चलेंगे सेट कर सकते है । यह स्मार्टवॉच हमें एक नॉरमल वाच के मुकाबले में हमको बहुत सारे फीचर्स देती है । जिनसे हम अपने हेल्थ का ख्याल रखा जा सकता है इसके अलावा पैडोमीटर, बैरोमीटर आदि सेंसर दिए गए है । जिसके साथ हम बहुत से अपने हेल्थ रेट को चेक कर उनको जानने में यह हमारी मद्दद करता है । आप जब एक मशीन भी लगे अपने हेल्थ के चेकअप के लिए तो यह स्मार्टवॉच कही ज्यादा में आएगा हेल्थ चेकिंग मशीन लेकिन आप इस स्मार्टवॉच को खरीद कर फ्री में अपना हेल्थ चेक कर सकते है । आप इसमें किसी भी तरह का चार्ज या फिर चेकिंग फीस नहीं है, आपको यह सब फीचर्स बिलकुल हमें फ्री में मिलता है । आप इन सब फीचर्स का आनंद लेने के लिए इस स्मार्टवॉच खरीद सकते है ।

Fire-Boltt Smartwatch दिखने में कैसा है :- जब हमने इस स्मार्टवॉच को ख़रीदा था । तब हमें सबसे पहले इसका डिजाइन बहुत पसंद आया था, हमने इसके डिजाइन को देखा तो यह दिखने में थोड़ा स्लिम फुल फिनिश प्रीमियम स्मार्टवॉच लगा जिसके बाद हमने इसको शॉप से खरीद लिया और अपने घर पर लेकर आ गए और बाद में इसके सभी फीचर्स और डिजाइन को हमने पूरी बारीकी से जांच किया । आप सभी यकीन नहीं करोगे यह स्मार्टवॉच केवल हमको 2000 रूपए में मिल जाता है, लेकिन यह लगता है कि कई लाख रूपए का स्मार्टवॉच होगा और इसकी कीमत लाखो में देखा जाता है पर सच तो यह है कि दोस्तों मात्रा हमको 5,999 रूपए में हमको देखने को मिल रहा है । यह स्मार्टवॉच देखने में बिलकुल ही स्लाइड है और इसकी स्क्रीन तो फुल ब्लैक है । जिसके बावजूद हमें यह स्मार्टवॉच इतने काम दामों में हमको प्रीमियम रेज क़े बजाय सस्ते कीमत में हमको दे रहा है । यदि आप इस स्मार्टवॉच क़े लुक्स को देख कर इसको लेना चाहते है तो आप इसको बिलकुल ले सकते है, आप को इसके डिजाइन में लेदर का पट्टी देखने को मिलेगा साथ में डिजिटल डिस्प्ले और इसके बैक में हमको एक छोटा सा सेंसर लाइट देखेंगे जो हमारे हाथो क़े साथ में जुड़ा रहता है, यह स्मार्टवॉच सभी क़े हाथ में जुड़े रहने क़े वजह से हमारे शरीर क़े हार्टरेट, पेडोमीटर, बैरोमीटर को जान पता है । आप को इसके साथ अपने हाथ में पहने क़े टाइम साइज को मेंटेन करने क़े लिए छोटे – छोटे होल दिए रहते है । जिनसे आप अपने हाथो क़े हिसाब से इस वाच को अर्जेस्ट कर सकते है, आपको इसमें बहुत सारे फीचर्स तो मिलते है, लेकिन इसके साथ में आपको इस स्मार्टवॉच में गजब का डिजाइन भी देखने को मिलता है ।

smartwatch fire-boltt

Fire-Boltt स्मार्टवॉच बैटरी क्षमता :- फायर बोल्ट क़े बैटरी में लिथियम लोन का यूज़ किया गया है । आप सभी तो जानते है कि फ़ोन क़े जैसे स्मार्टवॉच का बैटरी ज्यादा ख़पत नहीं होता है, क्योकि आपका स्मार्टवॉच तो आपके फ़ोन से कनेक्ट रहेगा जितना भी कॉल, मैसेज करना रहेगा वह हम अपने स्मार्टवॉच से करेगा तो हमारे डिजिटल घडी का चार्जिंग उतना ज्यादा खर्चा कहा होगा । जिसके वजह से ही यह घडी हमें 7 – 8  दिन तक का बैटरी बैकअप देने का वादा करती है । यह स्मार्टवॉच मात्रा 1-2 घंटे में चार्ज हो जाती है, ऐसा इसकी कंपनी का कहना है चाहे बैटरी कभी भी चार्ज हो जाये, लेकिन इसका बैटरी बैकअप जबरजस्त है । आप भी इस स्मार्टवॉच यूज़ करके पबजी जैसे गेम खेल सकते है । आप को इसमें बैटरी बैकअप बहुत ही बढ़िया मिलता है यदि, आप इस स्मार्टवाच में यदि सिर्फ टाइम देखने क़े लिए इस्तेमाल करोगे तो आपको यह 3 – 4 तक बिना फ़ोन को चार्ज करके भी चला सकते है । जब हमने इसको यूज़ किया तो शुरुवात में हमको बहुत अच्छा बैकअप दे रहा था, लेकिन जैसे जैसे यह वाच पुराना होता गया है । यह स्मार्टवॉच का बैटरी उतना ज्यादा नहीं टिकने लगा था बाकी कुछ भी कहिये इसका बैटरी क्षमता बहुत ज्यादा है ।

Fire-Boltt क़े बारे में अन्य जानकारियाँ :- यह स्मार्टवॉच 5,999 रूपए में देखने को मिलेगा । आप जानते होंगे कि इस स्मार्टवॉच से हम पब्जी और फ्री फायर, कॉलड्यूटी जैसे गेम भी खेल सकते है और साथ में फेसबुक और इंस्ट्राग्राम चला सकते है । जब हम इस स्मार्टवॉच को ऑन करते है और इसके मेनू को देखते है तो हमको मोबाइल क़े जैसा प्लेस्टोरे और ऊपर से स्क्रॉल करेंगे तो नोटिफिकेशन बार बिलकुल मोबाइल फ़ोन क़े जैसा देखने को मिलता है । आप सभी को मै बताना चाहूंगा कि यह फ़ोन बैटरी क़े मामले में थोड़ा सा और बढ़िया हो सकता था । इस स्मार्टवॉच का कीमत थोड़ा सा ज्यादा देखने को मिलता है इसका कीमत ऑलमोस्ट हमें 2000 – 3000 क़े कॉस्ट में मिलना चाहिए था । हमारे आस – पास में कई ऐसे लोग है जिनको यह स्मार्टवॉच पसंद तो आ जायेगा लेकिन इसको वह लोग ले नहीं सकते है, इसका प्राइस थोड़ा सा काम रहता तो इसको बहुत सारे लोग ले सकते थे । इस स्मार्टवॉच को ज्यादातर स्पोर्ट वाले खरीदते, क्योकि यह स्मार्टवॉच स्पोर्ट्स वालो क़े लिए बहुत ही बहेतरीन है । यदि आप भी इस स्मार्टवॉच को लेना चाहते है तो आप ले सकते है पर यह आपको थोड़ा सा महना पड़ेगा हमरा तो यही कहना है कि यदि आपको यह स्मार्टवॉच काम रुपयों में मिले तब ही आप ख़रीदये नहीं तो यह आपको बहुत ही महंगे दाम में खरीदना पड़ेगा । आपको इससे तो अच्छा आप इतने पैसे में एक स्मार्टफोन ले सकते है । जिनसे आप गेम और स्ट्रीमिंग कर सकते आज कल तो इतने रुपये में 5G फ़ोन आ जाता है तो क्या मतलब हुआ फिर इतने महगें स्मार्टवॉच खरीदने का आखिर वह टाइम ही तो दिखायेगा ना यदि आप हमारी माने तो स्मर्टवॉच कि जगह में फ़ोन लेना ही सही है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *