Govinda leave Bollywood

Govinda अब फिल्मो में क्यो नहीं दिखाई देते है

गोविंदा फिल्म जगत के एक नामी कलाकार जो हमको अब फिल्मो में देखने को नहीं मिलता है । आज के समय में फिल्म का प्रेमी कोई नहीं हो ऐसा हो नहीं सकता है, फिल्म को लेकर लोगो में बहुत उत्साह और उमग रहता है । आप भी किसी न किसी फिल्म के दीवाने होंगे या फिर आपको किसी भी फिल्म का स्टोरी ने दिल छू लिया होगा, लेकिन आप उस फिल्म में काम कर रहे हीरो के भी दीवाने होंगे ठीक इसी तरह आज कल के फिल्मो में गोविंदा हीरो दिखाई देने को हमको नहीं मिलता है चलिए जानते है कि अचानक से वह फिल्मो से कैसे गायब हो गए है –

गोविंदा का पूरा नाम गोविंदा आहूजा है । जो एक भारतीय अभिनेता है जिनको तेलगु फिल्म एक्टर बहुत ज्यादा पसंद करते है । वह भारतीय फिल्मो में बहुत ज्यादा फेमस है, उनके ज्यादातर फिल्मे सुपरहिट साबित हुआ है । गोविंदा ने फिल्म में काम जब से शुरू किया है, उनको कभी भी असफलता हाशिल नहीं हुआ है । जब वह फिल्मो में काम चालू किये है, उनको उतना ज्यादा प्रॉब्लम नहीं हुआ है पर उन्होंने ने भी अपने ज़िंदगी में बहुत से असफलता देखा है । उनको पता है कि इस फील्ड में कैसे काम करना है और कैसे चलना है, उनको फिल्म के क्षेत्र में काम करते हुए उनका पूरा उम्र ख़त्म हो चूका है । यदि कोई भी इंसान एक साल या फिर दो साल किसी भी क्षेत्र में काम करता है तो उस क्षेत्र का उसको पूरा नॉलेज हो जाता है फिर यह तो अपनी ज़िन्दगी को इस फील्ड में खपा चुके है उनको पूरी तरह से पता है कि कैसे क्या करना है । यह तक वह एक्टिंग के कला को दुशरो को सीखा सकते है । जब कोई भी इंसान एक ही काम को बार बार करता है तो उसको उसका पूरा ज्ञान हो जाता है, ठीक इसी तरह से गोविंदा को फिल्म के छेत्र में पूरा ज्ञान प्राप्त हो चूका है । वह बहुत ज्यादा नाम कमा चुके है इस फिल्म एक्टिंग के दुनिया में उनका नाम चलता है ।

गोविंदा कौन है :-

Govinda’s wife

गोविंदा एक अभिनेता, डांसर, पूर्व राजनेता रह चुके है । गोविंदा भारतीय नागरिक है जो लोगो के लिए एक मिशाल है, गोविंदा ने फिल्म जगत में बहुत ज्यादा नाम कमाया है । उनको कई तरह के पुरूष्कारो से सम्मानित किया गया है । गोविंदा को सर्वश्रेष्ठ हास्य अभिनेता के पुरुष्कार से नवजा गया है, इसके अलावा उनको ज़ी कंपनी के तरफ से भी अवार्ड दिया गया है । गोविंदा युवाओ के लिए एक मिशाल है वह अपनी ज़िन्दगी में बहुत से फिल्मो में काम किया है । गोविंदा के फिल्म, हद कर दी अपने, साजन चले ससुराल, हाशिना मान जाएगी, जोड़ी नंबर वन, अनाड़ी नंबर वन, बड़े मियाँ छोटे मियाँ, दूल्हे राजा, दीवाना मस्ताना, हीरो नंबर वन, आंदोलन, कुली नंबर वन, राजा बाबू, आँखे, शोला और सबनम, हतिया, शान, लव आदि फिल्म शामिल है ।

गोविंदा का व्यक्तित्व कैसा है :-

गोविंदा का सभाव बहुत बढ़िया है । वह किसी भी प्रकार के गुस्से वाले नफरती सवभाव के इंसान नहीं है, उनका व्यक्तित्व बहुत अच्छा हस्मुख किस्म का है वह किसी भी दुखी और सैंड इंसान को हशने का दम रखते है । उस समय जब फिल्म के शूटिंग में गोविंदा जाते थे, तब वह लोगो को बहुत ज्यादा हशाय करते थे । उनका इतना अच्छा काम देखा कर डायरेक्टर भी उनसे खुश हो जाया करते थे वह उनको एक अलग नजरिये से देखा करते थे । जैसे – मानो कोई इंसान सिर्फ उनको हशने के लिए यह पर आया हुआ है ।

गोविंदा के फिल्मो में ही नहीं उनका अशल ज़िन्दगी में भी ऐसा ही आदत है । वह रोते हुए, इंसान को हशना जानते है उनका कोई भी ऐसा फैन नहीं होगा जो उनको दिल से प्यार नहीं करता होगा । आज के समय में भी वह बहुत ज्यादा जवान और फिल्मो के गोविंदा ही लगते है । जब वह कही भी जाते है तो आज भी सड़के उनके आने पर जाम हो जाती है जैसे पहले हो जाया करता था । गोविंदा बहुत ज्यादा अच्छे इंसान है वे गरीब लोगो के लिए बहुत कुछ करते है । अपनी सम्पति का कुछ हिस्सा गरीब लोगो के लिए भी वह लगते है, साथ ही वह धार्मिक कार्यो में भी अपना योगदान देते है । गोविंदा जी कभी भी अपने नाम और फेम का गलत इस्तेमाल नहीं करते है । उनका जीवन तो सादा सरल और सहज, मजाकिया मिजाज के है, उनका पूरा जीवन फिल्म और कॉमेडी करने में गुजर गया है । गोविंदा का व्यक्तित्व एक महान इंसान के रूप में है जो कि एक छोटे से जगह से निकलकर एक बड़े इंसान के तौर में देखा जा सकता है । गोविंदा जी को हम वैसे तो करीब से नहीं जानते है, लेकिन उनका आदत उनके फिल्मो में दखने को आपको मिल जायेगा । उनकी सभी फिल्मो में वह कॉमेडी करते हुए जरूर मिलेंगे ।

God of Govinda

गोविंदा फिल्मो में क्यो नहीं दिखाई देते है :-

गोविंदा आज कल फिल्मो या फिर न्यूज़ में नहीं दिखाई देते है । जब पहले हम टीवी चालू करते थे तो सबसे पहले हमको गोविंदा के फिल्म या गाने देखे को मिलता था और आज भी हमको देखने को मिलता है पर लेकिन पिछले कुछ समय से हमको गोविंदा के बारे में कुछ खबर जानने को और देखने को नहीं मिल रहा है । आज के समय में यह पता लगा पाना बहुत मुश्किल हो गया है कि गोविंदा के बारे में आखिर लोग बात क्यो नहीं कर रहे है क्या वह अचानक से गायब होने लगे है । 

गोविंदा हमको पहले फिल्मो में देखने को मिल जाते थे । यह तक की पहले जीतें भी फिल्मे बनते थे उसमे कुछ में गोविंदा हीरो जरूर हुआ करते थे पर अचानक से पता नहीं कैसे वह गायब से होने लगे है, उनका उतना ज्यादा खरबर और फिल्मे देखने को नहीं मिलते है । गोविंदा अब टीवी पर भी नहीं आते है, जिसके वजह से लोग उनको अचानक से भूलने लगे है । वह हमारे बिच से ऐसे गायब हो रहे है जैसे इस फिल्म के छेत्र में उन्होंने कभी भी काम नहीं किया हो या फिर उनको लोग नहीं जाते हो उनकी अब न खबरे है और न उनका उतना ज्यादा पहचान मिल पा रहा है । उन्होंने अपने उम्र भर में बहुत ज्यादा फिल्मो के लिए योगदान दिया है पर वह अभी लोगो के सामने में नहीं आ रहे है ।

गोविंदा हीरो की उम्र अभी के समय में लगभग 60 साल के आस पास पहुंच गया है । ऐसे में वह बहुत ज्यादा उम्र के हो गए है इस वजह से हो सकता है कि वह अब फिल्म के दुनिया में नहीं आना चाहते होंगे जिस वजह से वह अब फिल्मो में हमको दिखाई नहीं देते होंगे । आप भी सोच कर देखिये वह बहुत पहले से फिल्म में काम कर रहे है । अब उनका समय निकल चूका है और वह यह जान चुके है जिसके वजह से आज वह इस फील्ड में नहीं आना चाहते है । उन्होंने अपना पूरा ज़िन्दगी इसी काम में बिता दिया है, जिसके वजह से वह अब हमको फिल्मो में दिखाई नहीं देते है । आप यदि उनको फिल्मो में देख न चाहते है तो आप हमको कमेंट में जरूर बताएं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *