Animal Movie a Hit or Blockbuster

एनिमल (animal) मूवी के फुल कहानी को आइए जानते है

एनिमल मूवी बॉलीवुड के साल 2023 में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले फिल्म, जिसके सामने में अच्छे – अच्छे फिल्म फ़ैल है । आज हम एनिमल मूवी के कहानी को जानते है ।

तो भैया आपको चाहिए सीधा जवाब एनिमल देखो या फिर नहीं बस कई सालों बाद ऐसी फरमाई है जिसका इतना सीधा आसान जवाब नहीं दे सकती मैं पूरे 10 पॉइंट्स लगेंगे इसके बाद एकदम हंड्रेड परसेंट क्लियर होगा तुम्हें छोटा सा इंट्रो कर लो देश का सबसे अमीर आदमी उसका बेटा दिमाग से एकदम पागल है और पागलपन की वजह खुद उसके पापा है फिर पापा पर चलती है गोलियां यहां से बेटे की जिंदगी का अब सिर्फ एक मकसद है उसको ढूंढना है मारना है बदला लेना है लेकिन बदला इंसान इंसान से ले सकता है जब सामने कुछ शैतान खड़ा हो जाए तब अच्छे-अच्छे हीरो की भी हवा निकल जाती है तब हीरो को हीरो बैंक नहीं एनिमल बन के शिकार करना पड़ेगा यह फिल्म हीरो vs हीरो नही बल्कि विलन vs विलेन की कहानी है ।

1. फैमिली के साथ फिल्म देखने से पहले कान जरा खोल के सुन लो मेरी इस बात को एनिमल्स इस नाम की एनिमल नहीं है फिल्म के अंदर बहुत कुछ ऐसा है जिसको दिखाना तो छोड़ो सोचने की भी हिम्मत नहीं होती डायरेक्टर्स की फिल्म का स्टाइल बाकी बोल्ड है एडल्ट सर्टिफिकेट से फैशन के लिए नहीं मिला है इसको ऐसे डायलॉग जो किसी और के सामने नहीं बोलता है कोई भी ऐसे एडल्ट सीन भी है जिनको देखते वक्त शायद आप अनकंफरटेबल हो जाओगे की फैमिली अब आपका पारिवारिक माहौल इसकी इजाजत देगा कि नहीं फैसला तुम करो ।

2. एनिमल को एक एक्शन फिल्म समझ कर फिल्म देखने जा रहे हो तो पैसा वेस्ट मत करो एनिमल हाथ पैर वाली फिल्म नहीं है दिमाग की कहानी है

संदीप पंगा कि कल आपके सामने शीशा लगाकर खुद को दिखाना चाहती है यह कोई एंटरटेनमेंट नहीं है कुछ ऐसी चीज जो दिमाग में घुस के पुरानी यादें बाहर निकलते हैं जो भूलकर भी नहीं भूल पाते हो आप दिमाग वाली फिल्म एक्शन बोल कर बेइज्जती मत करो हां वह बात अलग है कि इंटरवल से ठीक 10 मिनट पहले थिएटर में ऐसा एक्शन होगा दूसरा 100 साल तक भूल नहीं पाओगे आप हम लोग आज तक सिर्फ मशीन गन देखकर पागल हो जाते हैं ना संदीप पंगा मशीन गन का पूरा परिवार उठा कर लाए हैं कान फट जाएंगे और हां यह कोई वीएफएक्स वगैरा नहीं है एकदम असली मेड इन इंडिया गन है यह पूरे 500 किलो की संदीप पंगा ने खुद डिजाइन किया है ।

killed Asrar in Beast

3. फिल्म देखने से डर रहे हो अगर आपके अंदर क्या डिस्टर्बिग दिखाया जा सकता है खून वाले सींस को ज्यादा भयानक तो नहीं है नहीं जी इस डर को दिल से निकाल सकते हो आप वायलेट जरूर है लेकिन डिस्टर्बिग बोलना गलत होगा कुछ ऐसा मेंटल हेल्थ पागलपन नहीं होगा अंदर डोंट वरी मार काट वाले सीन भी ठीक-ठाक है कुछ ऐसा सदमा लगने वाली चीज नहीं है कोई किसी को काटते नहीं खाने वाला घबराओ मत ।

4. ईमानदारी से बता देता हूं एनिमल की कहानी बिल्कुल नई या फिर यूनिक टाइप की नहीं है सिंपल सीधी एबीसीडी गुलज़ले भी जैसा कुछ नहीं है अंदर हां लेकिन कहानी दिखाने का तरीका वह जबरदस्त है प्रेजेंटेशन बेस्ड सिनेमा जो आज से पहले किसी भी दूसरी इंडियन फिल्में नहीं देखा होगा आपने हर इंसान के दिमाग में फिल्टर होता है ना जिसमें वह नाप तोल के किसी भी चीज को बोलता है संदीप पंगा ने उसको फाड़ के सब कुछ रियल निकाल दिया है यही से आता है पॉइंट नंबर 5 यह फ़िल्म बिल्कुल नहीं देखनी है हर उसे इंसान को जो फेमिलीज्म नहीं बल्कि उसकी गलतफहमी में जी रहा है हीरो हीरोइन अंदर एक दूसरे के साथ बिल्कुल ट्रांसपेरेंट है आर – पार दिख जाता है । वह क्या बोलते हैं इक्वल लड़का लड़की का फर्क जीरो इसीलिए कुछ ऐसी बातें भी है जो पहन के पीछे होती है लेकिन थियेटर स्क्रीन तो कर हो नहीं सकती पागा साहब की यह हिम्मत लोगों को खटक जाएगी एक हीरो का दूसरे एक्ट्रेस को अपना जूता चाटने को बोलना यह चीज कहानी में है फ्लो के साथ लेकिन कुछ लोग कंट्रोवर्सी का झंडा उठाएंगे

6. यह प्वाइंट लंबी जरूर है लेकिन बोरिंग बिल्कुल नहीं है 3:30 घंटे पब्लिक को थिएटर में बैठने के बाद भी हर कोई खुश होकर बाहर क्यों निकालेगा जानते हो क्योंकि एंडिंग के बाद भी फोन खत्म नहीं होती एक पोस्ट क्रेडिट सीन है जहां पर पूरे 3 घंटे जो आपने देखा उसे भी खतरनाक चीज छुपी है इसके लिए कोई भी तैयार होकर थिएटर नहीं गया था तो उनके बाद बोनस जैसा है यह सीन पर उछल पाओगे सीट से दोनों हाथों से ताली मारोगे ।

7. जो लोग टेंशन में चले गए थे । रश्मिका का यह सीन देखने के बाद ट्रेलर में और सोच रहे थे कैसे जी लेंगे भाई इसको आपका डर सही था फिर मैं उनका कैरेक्टर बहुत अच्छे से लिखा है लेकिन रश्मिका थोड़ा सा छुप सकती है कानों में रणबीर के साथ केमिस्ट्री फायर है और जो कैरेक्टर इन्होंने प्ले किया है उसको सेलेक्ट करने के लिए भी गाइड चाहिए थे इस बात पर ताली मार सकते हो ।

animal hit or a flop

8. यह है कि लॉर्ड मूवी का कम बैक जबरदस्त है उनकी एंट्री फिल्में ऐसे करवाई जाती है जिससे फोन का पूरा गेम ही बदल जाता है बट सॉरी थोड़ा सा दिल टूटेगा आपका यह जानने के बाद की बॉबी देओल का रोल काफी छोटा है कैमियो टाइप का लेकिन सरदार इतना है पूरी फिल्म पलट सकता है जिंदगी लंबी नहीं बड़ी होनी चाहिए बस यह डायलॉग एकदम सटीक है बॉबी देओल 2.0 के कमबैक को समझने के लिए

9. फोन की सबसे बढ़िया चीज सबसे बड़ी पावर इमोशंस है हर बेटा हर भाई हरपति के अंदर वाली बातें जो कभी बाहर नहीं आती आज सुनोगे एनिमल को देखते टाइम ऐसा लग रहा था मुझे यह सब फिल्म नहीं है संदीप पंगा ने अपनी जिंदगी का कुछ तो पर्सनल टुकड़ा काट के रख दिया है पब्लिक के सामने स्पेशली फॉर जो म्यूजिक आया जिसमें भी प्रेग्नेंट तड़का लगाया वहां से तो इमोशंस के सारे आर पार हो गए और पापा मेरी जान रिपीट पर चलेगा इसीलिए थिएटर से निकलते टाइम आप कंफ्यूज हो जाओगे जो फिल्म में हुआ जो रणबीर ने किया कितना सही कितना गलत तेल लेने गया पापा बेटे का प्यार ऐसा हो वरना ना हो बस यही तो है ।

10. रणबीर कपूर याद है मुझे जब संदीप पंगा ने तुमको अनाउंस किया था तो सुपरस्टार रणबीर कपूर लिखा था तब कुछ लोग लड़ने आ गए थे भाई सुपरस्टार कैसे बोल दिया अभी तो बच्चा है यह सुपरस्टार बनने में 100 जन्म लगेंगे ।

बेटा जी सिर्फ एक पल लगी है और रणवीर ने ऐसा काम किया है कि सुपर से भी ऊपर वाले स्टार बन गए हैं इस बंदे के अंदर जिसमें न जाने कितनी छोटे-मोटे साथ की एक्टिंग शुरू होगी खत्म भी हो जाती है रणबीर कपूर का पागलपन इस फिल्म के अंदर अलग-अलग पर चला गया है हर एक डायलॉग में आपको रंगीली एनिमल नजर आता है बस ऐसी फिल्में काम करने के लिए वही बंदा तैयार होगा जो दिल से सच्चा आर्टिस्ट है जिसको सही गलत नेगेटिव पॉजिटिव से लेना देना ही नहीं है कुछ अपनी एक्टिंग स्कूल दिया था बंदे ने उसे पर चौका नहीं छक्का मार दिया है कुछ तो डर रहे थे रणबीर को देखकर की बाकी बच्चे उनके जैसा बनेगी कोशिश तो नहीं करेंगे बस आपका दर्द बिल्कुल सही है एक्चुअली रणबीर ने परफॉर्मेंस इतना गजब का दिया है कि हर कोई उसके जैसा बन जाएगालेकिन एक्टिंग और रियल लाइफ में फर्क होता है वह लोगों को सिखाना पड़ेगा लास्ट में बस तुम थैंक यू बोल दो इस इंसान को जिसका नाम में ऑलरेडी इतनी बार बोल चुकी हूं क्या नाम लेने की जरूरत ही नहीं है सिर्फ यह फोटो ही काफी है बस एक छोटी सी शिकायत है मेरी संदीप सांगा ने यह तुम दिल से बनाई है इसलिए वह हर दिन पब्लिक को दिखाना नहीं फुल करना चाहते हैं लेकिन इस वजह से ना पिक्चर सेकंड हाफ में कई जगह पर लंबी खिंच जाती है रणबीर रश्मिका की बातें जरूरी है लेकिन कम डायलॉग में होती तो स्क्रीन पर फास्ट होता है तो बस मेरे पास एनिमल को देने के लिए 5 में से पूरे 5 तारे हैं आधा इसलिए नहीं कटेगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *