Election

लोक सभा चुनाव 2024 में किंग कौन बनेगा

लोक सभा चुनाव 2024 में इस महीने में होने जा रहा है । जिसका नतीजा अभी बता पाना तो नामुकिन है, पर हम एक आकड़े के आधार पर बता सकते है कि कौन बनेगा 2024 का किंग लोकसभा चुनाव में आखिर कौन मरेगा बाजी  चलिए जानते है कि कौन होगा अगला भारत का प्रधानमंत्री भारत देश का आपको पता नहीं होगा तो बता दे कि अभी वर्तमान समय में नरेंद्र दामोदर दास मोदी अभी के समय के प्रधानमंत्री है । वह कौन व्यक्ति होगा जो बदलेगा इतिहास और मोदी सरकार को हराकर बनेगा किंग या फिर खुद मोदी होंगे किंग इस लोकसभा चुनाव में चलिए जानते है :-

क्या नरेंद्र मोदी फिर बनेंगे भारत के प्रधानमंत्री :-

नरेंद्र मोदी भारत देश के वर्तमान समय में प्रधानमंत्री है, क्या आपको पता भारत देश में फिर से चुनाव होने जा रहा है । लेकिन सबके मन में ये सवाल है कि भारत देश का अगला प्रधानमंत्री कौन बनेगा । आप सब नहीं जानते होंगे कि भारत देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पहले मनमोहन सिंह प्रधानमंत्री हुआ करते थे जो कि विपक्ष पार्टी से प्रधानमंत्री बने थे । जब फिर 2014 में चुनाव हुआ था, तब नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बनकर सामने आये , भारत देश में वैसे तो बहुत सारी पार्टी है पर मुख्य रूप से दो पार्टी में टक्कर रहता है । पहली कांग्रेस पार्टी जिसका जन्म अंग्रेजो के समय में हुआ था, उसके बाद भारतीय जनता पार्टी का जन्म हुआ । भारतीय जानता पार्टी के पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नहीं थे । इस पार्टी में पहले भी प्रधानमंत्री बन चुके थे इस पार्टी से उसके बाद, जब चुनाव 2014 में हुआ तब एक बार फिर भारतीय जानता पार्टी के तरफ से प्रधानमंत्री बन के सामने आये नरेंद्र मोदी जो कि अभी वर्तमान समय में प्रधानमंत्री है । नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद फिर से एक बार 2019 में चुनाव हुआ जिसमे फिर से एक बार मोदी जी प्रधानमंत्री बने, यानि नरेंद्र मोदी जी दो बार भारत देश के  प्रधानमंत्री रह चुके है । मोदी जी फिर से तीसरी बार प्रधानमंत्री का चुनाव लड़ने वाले है पर नतीजा किसी को मालूम नहीं है कि कौन होगा प्रधानमंत्री भारत देश का लेकिन लोगो का इतना मानना है कि अगले प्रधानमंत्री फिर से एक बार नरेंद्र मोदी हो सकते है ऐसा लोगो का मानना है ।

क्या राहुल गाँधी बनेंगे भारत के प्रधानमंत्री :- 

Loksabha Election

भारत देश के वर्तमान समय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हरा पाना राहुल गाँधी के लिए नामुमकिन सा है । मोदी जी भारत देश में नहीं बल्कि भारत देश के बहार के देश में भी फेमस है, नरेंद्र मोदी जी जमीन से जुड़े हुए है । उनको राहुल गाँधी के द्वारा हरा पाना इतना आसान नहीं है और न ही वह हार पाएंगे ऐसे में राहुल गांधी के लिए बहुत बड़ी चुनावती बन कर सामने आये है नरेंद्र मोदी राहुल गाँधी के लिए और नरेंद्र मोदी इतनी आसानी से हार मानने वाले व्यक्ति नहीं है । नरेंद्र मोदी जी को आज भारत देश में राज करते हुए 10 साल से भी ज्यादा वक़्त का समय हो चूका है । नरेंद्र मोदी बचपन से राजनैतिक से छोटी से उम्र से जुड़े हुए इंसान है । नरेंद्र मोदी को पूरी तरह से जानकारी हो चूका है कि राजनैतिक दुनिया कैसे जीना है । राहुल गाँधी को तो अभी राजनैतिक में रखे हुए कुछ ही समय हुआ है, राहुल गाँधी भारत देश में काम और विदेशों में ज्यादा रहे है । राहुल गाँधी जमीन से जुड़े हुए इंसान नहीं है और उनको उतना भारत देश के बारे में राजनैतिक के बारे में पता नहीं है और राजनैतिक की ओर बिना कुछ सोचे समझे कदम रख दिए है । राहुल गाँधी को यह तक पता नहीं है कि आलू जमीन से निकलता है या फिर मशीन से उनको इतनी समझदारी नहीं है तो ऐसे इंसान का भारत जैसे राजनैतिक देश का प्रधनमंत्री बन पाना रेगिस्तान में पानी ढूढ़ने के जैसा होगा, क्या आप ऐसे इंसान के हाथ में भारत देश को छोड़ सकते है । जो कि भारत देश में क्या चल रहा है और नहीं चल रहा है उतना भी पता नहीं है क्या वह प्रधानमंत्री बन सकते है । हम आपको यह अपने मन से नहीं कह रहे है जब सर्वे हुआ तो पता चला है कि अभी भी ज्यादातर लोग प्रधानमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी को ही देखना चाहते है और बहुत काम लोग राहुल गाँधी को प्रधानमत्री देखना चहते है इससे यह पता चलता है कि राहुल गांधी शायद ही प्रधनमंत्री बन सकते है ।

नरेंद्र मोदी और राहुल गाँधी दोनों में कौन प्रधानमंत्री बनेगा :- 

Modi ji

नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी के बिच चुनाव होगा तो क्या देखने को मिलेगा हमको हमारे हिसाब से यदि राहुल गांधी ज्यादतर भारत देश से बहार रहे है और उनको भारतीय संस्कृति के बारे में ज्यादा कुछ पता नहीं है और वह लोगो के दिल में उतना लोगप्रिय नहीं हुए है जितना नरेंद्र मोदी ने लोगो के दिल में जगह हासिल कर पाए है, यदि दोनों के बिच में चुनाव को देखते हुए नरेंद्र मोदी का पल्ला राहुल गाँधी से कही भारी है । नरेंद्र मोदी ने लोगो के दिल में एक छाप सा छोड़ दिया है और कोई इंसान शायद ही होगा जो नरेंद्र मोदी को नहीं जानता होगा या फिर उसने नरेंद्र मोदी का नाम नहीं सुना होगा, आज नरेंद्रमोदी किसी नाम के मोहताज नहीं है क्योकि भारत देश का बच्चा बच्चा भी नरेंद्र मोदी को जानता है नरेंद्र मोदी राहुल गाँधी से कही ज्याद फेमस और नामी नेता है, यदि कही नरेंद्र मोदी और राहुल गाँधी मे से आप किसको प्रधानमंत्री देखना चहोगे ऐसा भारत देश कि जानता से पूछा जाये तो आपको लोगो के ज्यादा वोट नरेंद्र मोदी को मिलेगा ऐसा लोगो का माना है इससे साफ़ पता चलता है कि दोस्तों भारत देश में नरेंद्र मोदी और राहुल गाँधी के बिच चुनाव होगा तो नरेंद्र मोदी भारत देश के अगले प्रधानमंत्री बनगे ।

लोक सभा चुनाव का किंग कौन बनेगा :-

भारत देश में लोकसभा चुनाव होने जा रहा है जिसका नतीजा तो किसी को पता नहीं है और कौन जीतेगा इसका भी पता नहीं है, लेकिन आपको इस पोस्ट के माधयम से हम आपको बताने के कोशिश जरूर करेंगे कि कौन बनेगा लोकसभा चुनाव का किंग, लोकसभा चुनाव का रिसल्ट लोगो के सामने आने से पहले ही लोग चुनाव के समय से भविष्यवाणी करते जा रहे है कि भारत देश का अगला प्रधानमंत्री कौन होगा इसके बारे में जिसमे ज्यादतर लोगो का मानना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्रमोदी चुनाव को फिर से जीतेंगे और राहुल गाँधी का प्रधानमंत्री बनने का सपना सपने ही रह जायेगा ऐसा लोगो का मानना है पर दोस्तों ऐसा भी हो सकता है कि बाजी फिर से एक बार पलट भी सकती है और हो सकता है कि इस बार राहुल गांधी अगले प्रधानमंत्री भी बन सकते है, परन्तु यह कह पाना बहुत ही मुश्किल है कि कौन बनेगा भारत देश का प्रधानमंत्री, लेकिन यह बता पाना इतना मुश्किल भी नहीं है, आज हम आपको बतायेगे कि इस बार के लोकसभा चुनाव में कौन बनेगा किंग दोस्तों आप सब को तो पता है कि कौन है किंग वो तो सिर्फ एक ही है, भारत देश का शेर नरेंद्रमोदी इसके अलवा कोई भी लोकसभा चुनाव का किंग नहीं बन सकता है, ऐसा लोगो का मानना है । आप सभी इस बार किसको लोग सभा का किंग के रूप में देखने चाहते हो कमेंट में हमको ज़रूर बताये, धन्यवाद ।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *