mukesh

मुकेश अंबानी अपनी दौलत को कैसे उड़ाते है, चलिए जानते है

मुकेश अंबानी एक भारतीय बिजनेस मैन है, जिसके पास धन दौलत की कोई कमी नहीं है वह चाहे तो अपने एक इशारे पर सब कुछ खरीद सकते है । मुकेश अंबानी वैसे तो ज्यादातर व्यस्त रहते है पर वह हर समय काम करते है, ऐसा भी नहीं है । मुकेश अंबानी के बारे में जानने से पहले हम इनके फैमली के बारे में थोड़ा जान लेते है मुकेश अंबानी के परिवार वैसे तो शुरू से आमिर नहीं था । उनके पिता जी पहले यमन पेट्रोल नौकरी करते थे । धीरू भाई अंबानी का पहला नौकरी यमन के पेट्रोल पम्प में किया था ।

मुकेश अंबानी जी के शरीर में धीरू भाई अंबानी का ख़ून दौड़ रहा है । आप सभी तो जानते है कि धीरू भाई अंबानी कितने बड़े बिजनेस मैन है, वह उस समय बिजनेस कर रहे थे । जिस समय लोगो के पास खाने के और अपने परिवार को चलने के पैसे नहीं हुआ करता था । उस समय में वह अपना व्यपार कारण शुरू कर दिए थे, और धीरे – धीरे करके वह अपना बिजनेस बहुत ज्यादा बड़ा चुके थे । जब धीरू भाई जिन्दा थे उस समय भी अंबानी परिवार का नाम चलता था आज भी अंबानी परिवार का नाम चलता है । यह पुरे भारत में सबसे ज्यादा आमिर परिवार है जिसका बिजनेस बहुत ज्यादा फैला हुआ है, इस देश में अंबानी और टाटा परिवार ऐसे है । जिनका बिजनेस खानदानी चलता आ रहा है । अंबानी परिवार तो अभी सबके सामने में आया है, लेकिन टाटा परिवार इनसे कही ज्यादा पुराने बिजनेस मैन परिवार है । यदि हम टाटा परिवार के बारे में बात करना शुरू करेंगे तो सुबह से शाम हो जायेगा । यह परिवार बिजनेस के मामले में इतने बड़े है कि आप इसका अंदाजा लगाने बैठोगे तो सुबह से शाम हो जायेगा, लेकिन आप इस परिवार के बारे में जान नहीं पाओगे ।

मुकेश अंबानी कैसे उड़ते हैं अपने अरबों रुपए को आइए जानते हैं :-

mukesh ambani

दोस्तों दुनिया की सबसे दौलतमंद लोगों में से एक मुकेश अंबानी के पास पैसे की कोई कमी नहीं है और फिर मुकेश अंबानी ने बहुत मेहनत की है लेकिन दोस्तों क्या कभी आपने यह सोचा है

दोस्तों एशिया का सबसे अमीर और दुनिया की एक पावरफुल पर्सनालिटी मुकेश अंबानी की सालाना कमाई 4 लाख करोड रुपए है । मुकेश अंबानी जिसके सामने अच्छे-अच्छे बॉलीवुड के सेलिब्रिटी चाहे वह नेता ही क्यों ना हो सब उनके सामने पीक पड़ जाते हैं जब वह महफ़िल में आते हैं तो मुकेश अंबानी को आप एक आम इंसान नहीं समझ सकते हैं क्योंकि मुकेश अंबानी बहुत ही अमीर इंसान है जिसके पास इतनी ज्यादा दौलत है कि वह पूरे भारत को अपनी संपत्ति दान कर दे तब भी वह गरीब नहीं होंगे मुकेश अंबानी से जब एक इंटरव्यू में पूछा गया कि आपको खाने में क्या पसंद है तो उन्होंने बहुत ही सादगी के साथ जवाब दिया कि मुझे इटली सांभर पसंद है इतनी बड़े इंसान होने के बावजूद इसलिए सांभर को अपना फेवरेट डिश बताते हैं मुकेश अंबानी तो आप सोच ही रहे होंगे कि आखिर इतना सादगी वाला इंसान क्या ही पैसे खर्च करता होगा तो आप बहुत ही गलतफहमी में होंगे क्योंकि दोस्तों मुकेश अंबानी को भले ही खाने में इडली सांभर पसंद है लेकिन मुकेश अंबानी के बेटी पर के शादी पर उन्होंने इतना ज्यादा पैसा उड़ाया की एक इंसान अपनी उम्र भर में भी नहीं कमा सकता उतना पैसा जितना कि मुकेश अंबानी ने एक बार अपनी बेटी के शादी में उड़ा दिया ।

दोस्तों यह तो बात रही मुकेश अंबानी की लड़की की शादी की बात अब जानते हैं मुकेश अंबानी के लड़के छोटे वाले अनंत अंबानी मोटू के बारे में लोग उन्हें मोटू करके चढ़ाते हैं लेकिन उनका स्वभाव इतना सटीक है कि आप सोच भी नहीं सकते हैं वह जानवरों से प्यार करते हैं लोगों की सम्मान करना जानते हैं इतने पैसे होने की बात भी वह बड़े और छोटू की आदर करते हैं पूजा पाठ करते हैं दोस्तों इंसान को शरीर से पहचाना नहीं जा सकता है उसके आदत व्यवहार से उनको पहचान जाता है जो की अनंत अंबानी में कूट-कूट के भरे हैं अनंत अंबानी इतने स्वाभाविक इंसान है कि वह अपनी नौकर काका तक को प्रणाम कर लेते हैं और का प्रणाम करने में शर्म आते नहीं है ।

अनंत अंबानी ने लव मैरिज करके शादी किया है उसे लड़की का नाम है, राधिका अनंत अंबानी की शादी की राधिका के साथ तो हो रही है लेकिन इन शादी के माहौल में प्री वेडिंग में इतना ज्यादा पैसा खर्च हुआ है जितना कि आप सोच भी नहीं सकते हैं हम अपने गांव के लोगों को एक साल तक खाना जितना खावा सकते थे उतने में तो अनंत अंबानी की सिर्फ सगाई हुई है तो आप सोच सकते हैं कि अंबानी कितना ज्यादा पैसा खर्च करते हैं बड़े-बड़े सेलिब्रिटी स्तर को लाने के लिए रोल्स-रॉयस कर हेलीकॉप्टर जेट आदि का प्रयोग किया जा गया था और साथ ही ऐसी बसों का भी इंतजाम किया था ताकि उनके असिस्टेंट और चमचे लोगों को भी साथ में लाया जा सके । यदि आप अनंत अंबानी के शादी में जा पाए तो आपको पता चला कि आप स्वर्ग में आ गए हैं क्योंकि अनंत अंबानी की शादी में स्पेशल डिशो का उपयोग किया गया था साथ ही स्पेशल खानों का भी उपयोग किया गया था जो कि आपने तो सपने में भी नहीं देखा होगा ।

mukesh ambani ceo

अनंत अंबानी के शादी में जो डांस का प्रोग्राम था उसमें बाहर की एक्टरों को भी लाया गया था । रिहाना जिसने बोला था कि भारत जैसे गरीब देश मुझे क्या ही ऑफर कर पाएगा और क्या ही मुझे भारत में लेकर आ पाएगा भारत एक गरीब देश है, ऐसा बोला था उस लड़की को रात भर अंबानी जी ने नचाया और दिखा दिया कि भारत में कितना दाम है और कितना पैसा है वह रात भर नाचती रही और लोग उसकी नाचने का आनंद लेते रहे । रिहान को जब थकी फ्री जब अपने गांव पहुंची तब उसको पता चला कि भारत कितना बड़ा अमीर और पैसे वाला देश है ।

रिहाना के घमंड को मनी परिवार ने ऐसे तोड़ा जैसे की कांच का शीशा हो । रिहाना सोच भी नहीं सकती है कि कोई अंबानी उसे रात भर नाचा सकता है रिहाना को तो बहुत बाद में पता चला कि अंबानी जी इतने अमीर हैं यदि मैं पहले से जानती कि भारत देश में भी इतनी ज्यादा अमीर लोग है तो मैं कभी नहीं कहती कि भारत देश मुझे एक दिन के लिए भी नचा पाएगा और उसके बाद रिहाना का घमंड चूर-चूर हो गया और रिहाना ने सब लोगों से माफी भी मांगा कि मैंने जो जुबान बोला है उसके लिए मुझे माफ कर दीजिए मैं बहुत छोटी लड़की हूं जो इतने बड़े बात को अपनी जुबान में बोल दिया अब रिहाना का घमंड चूर-चूर हो गया और अंबानी परिवार खुशियों का आनंद लेने लगा और साथ ही अनंत अंबानी को एक राधिका नाम की सुंदर और सुशील लड़की मिल गई और शादी होने के बाद उन्होंने बहुत ही ज्यादा आनंद लेने का प्लान बना लिया है।

दोस्तों आप दुनिया में सब कुछ जज करना लेकिन अंबानी परिवार को जज मत करना क्योंकि अंबानी वह है जो कुछ भी कर सकते हैं उनके पास इतना पैसा है कि वह सोने में आग लगा सकते हैं और चांदी में पानी भी कर सकते हैं तो आप समझ ही सकते हैं कि अंबानी परिवार कितना अमीर है और कैसे अपनी दौलत को ऐसे ही अपनी शौक के लिए उड़ा देता है लेकिन इसके लिए उनके दादाजी ने बहुत ही ज्यादा संघर्ष किया है धीरूभाई अंबानी ने इसके लिए उन्होंने पेट्रोल पंप में भी काम किया है जिसको हम भूल नहीं सकते हैं किसी के इतिहास को भूल पाना इतना आसान नहीं होता है दोस्तों किसी के इतने ज्यादा धन दौलत के पीछे उसके संघर्ष का भी हाथ होता है जिसको हमें नजर अंदाज नहीं करना चाहिए तो आपको कैसा लगा नीचे कमेंट करके हमको जरूर बताएं और अगले पोस्ट के लिए इंतजार करें धन्यवाद ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *