gautam adani net worth

अडानी अपनी दौलत को कैसे उड़ाते है, चलिए जानते है

अडानी भारतीय मूल के एक बड़े बिजनेस मेन है, जिनकी संपत्ति का आकड़ा लगा पाना हम जैसे लोगो के लिए किसी सपने से काम नहीं है । आज के समय में उनके पास इतनी ज्यादा धन दौलत है जिसका अंदाजा लगा पाना हमारे लिए किसी सपने से काम नहीं है । अडानी अपनी दौलत को उड़ाते है उतने को तो कोई भी इंसान को कमाने के लिए यह जन्म भी काम पड़ जायेगा, कोई भी आम इंसान इतने ज्यादा दौलत को उड़ने से पहले हजार बार सोचेंगे । आपको हम आज बतायेगे कि आखिर अडानी अपनी संपत्ति का लगभग कितना ज्यादा हिस्सा अपने उड़ा देते है चलिए आज जानते है –

अडानी एक आमिर इंसान है, उनके पास धन दौलत की किसी भी प्रकर के कमी नहीं है वह चाहे तो कुछ भी खरीद सकते है अपने पैसे के दम पर अडानी पूरी तरह से संम्पन व्यक्ति है । आज उनके पास बड़े से बड़े नेता सिर्फ उनसे मिलने के लिए तरशते है । उनके ज़िन्दगी में बहुत से प्रॉब्लम आया पर उन्होंने कभी भी हर नहीं मन बल्कि वह तो आज के समय के युवाओ के लिए एक मिशाल है, अडानी जी ने अपनी ज़िन्दगी में बहुत से प्रॉब्लम को देखने के बाद वह इस मुकाम को हाशिल कर पाए है । उनके पास आज के समय में वह भारत के दूसरे सबसे आमिर इंसान है जिनके पास दौलत की कोई कमी नहीं है, अपने एक इशारे पर अडानी कुछ भी खरीद सकते है । उन्होंने अपने बिजनेस के दम पर यह सब कुछ हाशिक किया है, अडानी और अंबानी का पुरे देश में नाम चलता है ।
वह पुरे दुनिया में आमिर टॉप रिचेस्ट मैन के लिस्ट में आते है । आज अडानी को पूरा देश ही नहीं बल्कि पुरे विश्व में लोग जानते है, अडानी एक बहुत ही बड़े व्यापारी है । जिनका व्यपार पूरा भारत देश में फैला हुआ है, अडानी के व्यापर के सामने में छोटे – मोठे बिजनेस मैन कुछ भी नहीं है । अडानी का रुतबा देश में इस तरह से जैसे मानो एक राजा की तरह हो अडानी भले ही एक समय में कुछ भी नहीं थे पर वह आज लोगो के लिए एक महान इंसान है ।

गौतम शांतिलाल अडानी के परिचय :-

गौतम अडानी का पूरा नाम गौतम शांतिलाल अडानी है, जो अपनी ज़िन्दगी में बहुत से काम कर चुके है वह एक भारतीय बिजनेस मैन है । उनका ज़िन्दगी बहुत ही गरीबी और संघर्ष के साथ में बिता है जिसको आज कल के बच्चे नहीं जान सकते है । अडानी जी ने पहले बहुत जगह काम भी किया है वह एकदम से आमिर तो नहीं हो गए है, उनके जीवन में बहुत से कठनाईया है जिनको हम जैसे लोग को बताया नहीं जाता है, क्योकि हम जान जायेगे तो हमको बिजनेस करने से डर नहीं लगेगा और बहुत ही जल्दी हम आमिर हो जायेगे इसलिए हमको यह बातो को नहीं बताया जाता है ।

गौतम शांतिलाल अदानी जिसके नाम से ही लोगों की रूह कापती लगते हैं क्योंकि इनके पास इतना ज्यादा पैसा है कि आप सोच भी नहीं सकते हैं उनके धन डोला और स्व राम को देखकर बड़े-बड़े अमीर लोग भी उनके सामने पानी के समान है गौतम अडानी आज किसी भी पैसे के लिए मोहताज नहीं है क्योंकि पास उनके पास खुद इतना ज्यादा पैसा है कि यह यदि मूत भी देते हैं तो उसे पैसा निकालने लग जाता है मतलब यह है खाने का कि उनके पास इतना ज्यादा धन दौलत और संपत्ति है कि यह जहां पर चलते भी हैं वह जमीन वह छुट्टियों में खरीद सकते हैं पूरे सरकार से लेकर मीडिया से लेकर हर एक चीज उनके साथ जुड़ा हुआ है इनके पास ना तो किसी चीज की कमी है और ना तो किसी चीज की कमी होगी इनके पास इतने धन संपदा होने के बावजूद भी यह धन-धान्य से लोगों की मदद करते हैं और गरीब लोगों को दान में देते हैं पैसे और कई ट्रस्ट है जिनको अदानी जी चलते हैं और साथ में इनका परिवार भी ऐसा है जो लोगों की मदद करने से पीछे नहीं हटता है और न जाने इन लोगों ने कितने गरीब लोगों की मदद की होगी जो कि कभी पैरों से अपन तो कभी किसी और चीज से अपंग होते थे उन सब लोगों की मदद अदानी जी ने बहुत ही दिल और दरिया से मदद की है हम अदानी जी के आसनों को भूल नहीं सकते हैं क्योंकि वह बहुत ही महान इंसान में से एक है जिनके पास पैसा तो है पैसे के साथ-साथ उनके पास भावना भी बहुत ज्यादा है उनके भावनाओं के आगे कोई भी टिक नहीं सकता है क्योंकि वह पैसे को इतना ज्यादा महत्व देते हैं जितना लोगों को महत्व देते हैं वह तो आप इसी से समझ सकते हैं कि वह कितना दरिया दिल इंसान है और कितना काम का है उनका दिल और दिल से लोगों की मदद भी करते हैं ।

गौतम अडानी के बारे में अन्य जानकारी :-

adani

गौतम अडानी जी अपने बिजनेस को लेकर बहुत ही ज्यादा बिजी रहते हैं वह किसी से मिलने के लिए भी थोड़ी देर के लिए सोचते हैं और फिर उनके साथ बैठकर सिर्फ काम के बारे में ही बात करते हैं क्योंकि उनके पास इतना ज्यादा टाइम नहीं है कि किसी के बारे में वह चर्चा कर सके और किसी को अपनी दुख भरी दास्तां सुना सके क्योंकि उनके हर एक समय की बहुत ज्यादा कीमत है ।

उनके पास समय की बहुत ज्यादा पाबंदी होने के साथ-साथ वह समय की कद्र भी करते हैं क्योंकि उनको पता है कि जब आज हम समय की कद्र करेंगे तो कल समय हमारे बारे में कद्र करेगा । अदानी जी का मानना है कि समय और पैसा एक ऐसा चीज है जो लोगों के पास हर समय मौजूद नहीं होता है क्योंकि समाज चला जाता है तो पैसा नहीं होता और पैसा होता है तो समय नहीं आता तो आप इसी से समझ सकते हैं कि लोगों के पास कितनी ज्यादा परेशानियां है समय और पैसे को लेकर हर एक इंसान पैसा कमाना चाहता है लेकिन वह समय को भी नहीं गवाना चाहते तो ऐसा कभी नहीं हो सकता है कि दोस्तों की आप सिर्फ पैसे कमाए और समय न कमाई क्योंकि पैसे कमाने के लिए आपको समय गवना ही पड़ेगा ।

दोस्तों यदि हम अदानी जी की कहे पर चले तो बहुत जल्दी-जल्दी कामयाबी को हम एक ही पल में हासिल कर सकते हैं । अदानी जी यह कैसे इंसान है जिनके पास ना तो धन की कमी है ना ही इज्जत ना ही शोहरत की कमी है क्योंकि वह पूरे भारत देश के सबसे अमीर लोगों में शामिल है यदि हमने उनका कहा माना के चलो दोस्तों हम भी किसी न किसी अमीर लोगों के श्रेणी में आ जाएंगे । अदानी जी ने अपने जीवन में बहुत से संघर्षों और तकलीफों को देखा है जिसके बाद उन्होंने पैसे की कीमत को समझाया और इसी कीमत को हम लोगों को वह समझने में लगे हैं कि पैसे की कद्र करो नहीं तो पैसा जो है वह आपकी कदर नहीं करेगा फिर आप पैसे के लिए दर-दर भटको गिर गई किसी से किसी से नौकरी मांगते रहोगे और आप कहीं ना कहीं तने और तकलीफों को सहते रहोगे तो हम लोगों को अदानी जी के कहने को गौर से लेना चाहिए दोस्तों और उनके कहे शब्दों को मान लेना चाहिए ताकि हम किसी भी तरह से किसी भी चीज के लिए तरसते ना रहे और गरीबी का सामना न करना पड़े ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *